Bhanwari Devi murder case: पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा की जमानत अर्जी को हाईकोर्ट ने किया खारिज

Bhanwari Devi murder case: भंवरी देवी हत्याकांड ने सभी को हैरत में डाल दिया था। साल 2011 का यह सबसे बड़ा हत्याकांड था।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 10 Aug 2021 12:58 PM GMT
पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा
X

पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Bhanwari Devi murder case: भंवरी देवी हत्याकांड ने सभी को हैरत में डाल दिया था। साल 2011 का यह सबसे बड़ा हत्याकांड था। इस जुर्म में राजस्थान के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा मुख्य आरोपी पाए गए। इस घटना ने पूरी राजनीति को हिला कर रख दिया। इस जुर्म में महिपाल मदेरणा के साथ अन्य लोग शामिल थे। जिसके बाद सभी को जेल हो गया।

बता दें कि राजस्थान के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा ने जमानत के लिए राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दायर किया था। लेकिन आज राजस्थान हाईकोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया है। जबकि वहीं सात अन्य आरोपियों की जमानत अर्जी मंजूर कर ली गई है। गौरतलब है कि भंवरी देवी हत्याकांड में गिरफ्तार महिपाल मदेरणा पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार में जल संसाधन मंत्री थे। वहीं भंवरी देवी के साथ इनकी नग्न सीड़ी पायी गई थी। इस सीड़ी के बाद से उन्हें अपने पद गंवाने पड़े।

कौन थी भंवरी देवी

भंवरी देवी राजस्थान की नट परिवार से थी। वह जोधपुर में एक सरकारी अस्पताल में नर्स का काम करती थी। वह शादीशुदा थी। लेकिन वह राजस्थानी फिल्मों में हीरोइन बनना चाहती थी। इस सपने को पूरा करने के लिए भंवरी देवी कुछ भी कर सकती थी। लेकिन उसके काम और व्यवहार को देखते हुए उसे नौकरी से सस्पेंड कर दिया गया था।

ऐसे हुई थी मंत्री महिपाल से मुलाकात

माना जाता है कि भंवरी देवी नौकरी से निकाली जा चुकी थी। लेकिन उनकी खूबसूरती के चर्चें पूरे जोधपुर से लेकर जयपुर तक होने लगी थी। वह अपनी नौकरी बचाने के लिए अपने ही इलाके के विधायक मलखान सिंह के पास गई। जहां पर मलखान सिंह उन्हें जल संसाधन मंत्री महिपाल मदेरणा के पास ले गए। जिसके बाद मंत्री महिलास मदेरणा और मलखान सिंह ने कलेक्टर से सिफारिश की। जिसके बाद भंवरी देवी का सस्पेंड रद्द कर दिया गया। और फिर उनकी दूसरी उनकी पोस्टिंग जालीवाड़ा के सरकारी अस्पताल में हो गई।

Shweta

Shweta

Next Story