×

Chandrashekhar Azad Arrested: जयपुर में भीम गिरफ्तार आर्मी चीफ चंद्रशेखर, लगा ये आरोप

Jaipur Latest News : भीम आर्मी (Bhim Army) प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) को जयपुर पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 3 July 2022 4:39 AM GMT (Updated on: 3 July 2022 4:44 AM GMT)
Chandrashekhar Azad
X

Chandrashekhar Azad (Image Credit : Social Media)

Jaipur News : जयपुर में कोविड-19 (COVID19) सहायकों की नौकरी के आंदोलन में शामिल होने पहुंचे भीम आर्मी (Bhim Army) चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) को राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने गिरफ्तार कर लिया है। चंद्रशेखर आजाद की गिरफ्तारी पर उनके समर्थकों का कहना है कि पुलिस ने जबरन उन्हें गिरफ्तार कर लिया है मगर अभी तक हमें यह पता नहीं है कि आजाद को पुलिस गिरफ्तार कर कहां ले गई है।

धारा 144 के उल्लंघन का आरोप

उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की हत्या के बाद राजस्थान सरकार ने पूरे प्रदेश में धारा 144 लगा दिया है। इस बीच भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद कोविड सहायकों की नौकरी के लिए जयपुर के शहीद स्मारक पर आंदोलन में शामिल होने गए थे। भारी संख्या में भीड़ इकट्ठा होने के कारण जयपुर पुलिस ने चंद्रशेखर आजाद तथा बहुत से अन्य आन्दोलनकारियों को धारा 144 उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक चंद्रशेखर आजाद की गिरफ्तारी जयपुर पुलिस ने रात करीब 12:00 बजे की।

आंदोलन के दौरान चंद्रशेखर आजाद मांग कर रहे थे कि सभी कोविड सहायकों को नौकरी दी जाए। बता दें करीब महीने भर से जयपुर में सैकड़ों की संख्या में कोविड सहायक शहीद स्मारक के पास नौकरी के लिए आंदोलन कर रहे हैं। इसी आंदोलन में शामिल होने के लिए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पहुंचे थे मगर धारा 144 उल्लंघन के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चंद्रशेखर की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर उनके समर्थक #Release_Chandrashekhar_Azad को काफी तेजी से करा रहे हैं और लगातार मांग कर रहे हैं कि उन्हें जल्द से जल्द रिहा किया जाए।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story