Rajasthan Assembly Election: वसुंधरा राजे नहीं पीएम मोदी के चेहरे पर भाजपा लड़ेगी विधान सभा चुनाव

Rajasthan Assembly Election: राजस्थान बीजेपी (BJP) प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया ने बताया कि राजस्थान चुनाव भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के चेहरे पर लड़ेगी।

Bishwajeet Kumar
Published on: 21 May 2022 7:17 AM GMT (Updated on: 21 May 2022 7:30 AM GMT)
PM Modi attending third groundbreaking ceremony
X

PM Modi attending third groundbreaking ceremony (Image: Newstrack)

Rajasthan Election BJP : भरतीय जनता पार्टी (BJP) प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के चेहरे पर राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election) लड़ेगी। यह जानकारी राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने एक मीडिया से बात करने के दौरान दिया। सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व ने यह तय किया है कि राजस्थान चुनाव हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर लड़ेंगे। गौरतलब है कि हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने जयपुर में अपने नेताओं के साथ एक बड़ा बैठक किया था इस बैठक में वर्चुअल तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी नेताओं को संबोधित किए थे।

जेपी नड्डा ने तीन बार किया राज्य का दौरा

भारतीय जनता पार्टी राजस्थान चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां जोरों से कर रही है। बीते कुछ दिनों में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान का तीन बार दौरा किया है। इस दौरान उन्होंने कुछ रैली जन सभाओं को भी संबोधित किया है, साथ ही पार्टी के पदाधिकारियों के साथ कई बड़े बैठकों को भी संबोधित किया है। गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी बीते कुछ सालों में जिन राज्यों में भी विधानसभा चुनाव लड़ी है उनमें से ज्यादातर चुनावों में बीजेपी ने फ्रंट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही रखकर चुनाव लड़ी है।

राजस्थान बीजेपी में मतभेद की खबरें

बीते लंबे वक्त से यह खबरें काफी ज्यादा चर्चा में है कि बीजेपी राजस्थान में अपने पार्टी को एक नहीं कर पा रही कई बार से यह सवाल उठ चुके हैं की राजस्थान बीजेपी में गुटबाजी हो रही है। हालांकि मीडिया से बात करते हुए सतीश पूनिया ने कहा कि गुटबाजी भारतीय जनता पार्टी में नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी में है भारतीय जनता पार्टी हमेशा केंद्रीय नेतृत्व के कहने पर ही चलती है। यहां कोई भी मर्यादा से बाहर नहीं जाता है फिलहाल हमने यही तय किया है कि हम राजस्थान चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर ही लड़ेंगे। बता दें राजस्थान चुनाव को लेकर बीजेपी की केंद्रीय नेतृत्व काफी ज्यादा फोकस कर रही है। बीते कुछ दिनों में जेपी नड्डा की सक्रियता तथा अब प्रधानमंत्री के चेहरे पर चुनाव लड़ने का बीजेपी का फैसला कहीं ना कहीं कांग्रेस के राजस्थान में जीत की डगर मुश्किल होने वाली है।

राहुल गांधी पर पूनिया का निशाना

राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया ने राहुल गांधी के ऊपर करारा हमला किया उन्होंने हाल ही में राहुल द्वारा कैंब्रिज में दिए गए बयान पर जवाब देते हुए कहा कि राहुल गांधी हमेशा एक नैरेटिव सेट करने की कोशिश करते हैं लेकिन हमारी सरकार के दौरान हमने बताया है कि एपीजे अब्दुल कलाम भी राष्ट्रपति बन सकते हैं और रामनाथ कोविंद भी राष्ट्रपति बन सकते हैं। सत्ता में लंबे वक्त से बाहर रहने के कारण अब राहुल गांधी की बौखलाहट सबके सामने आने लगी है। प्रधानमंत्री की वैचारिक सोच की वजह से आज वह दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। राहुल गांधी हमेशा देश में आग लगने की बात करते हैं जैसे लगता है कि वह खुद देश में आग लगाना चाहते हैं, उनमें परिपक्वता नहीं है क्योंकि वह तो सोने की चम्मच लेकर पैदा हुए थें।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story