×

राजस्थान में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, 30 अप्रैल तक रहेगा लागू, आदेश जारी

अशोक गहलोत सरकार ने राज्य के सभी शहरों में 16 से 30 अप्रैल तक 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 14 April 2021 5:00 PM GMT
राजस्थान में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, 30 अप्रैल तक रहेगा लागू, आदेश जारी
X

राजस्थान में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, 30 अप्रैल तक रहेगा लागू, आदेश जारी (फोटो- न्यूजट्रैक)

जयपुर: कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते कहर को देखते हुए राजस्थान (Rajasthan) की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने एक बड़ा फैसला किया है। सरकार ने राज्य के सभी शहरों में 16 से 30 अप्रैल तक 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का आदेश दिया है। जानकारी के मुताबिक, सभी शहरों में शाम छह बजे लेकर लेकर सुबह छह बजे तक ये कर्फ्यू लागू रहेगा।

बता दें कि राजस्थान में भी कोरोना वायरस महामारी तेजी से अपने पैर पसारने लगी है। तेजी से कोविड-19 का ग्राफ बढ़ने के साथ राज्य के अस्पतालों में संक्रमित मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है।

राज्य में बढ़ी पाबंदी (फोटो- न्यूजट्रैक)

राजस्थान के हालात पर अशोक गहलोत ने कही ये बात

राज्य में कोरोना वायरस के हालात पर सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा कि अभी हालात नियंत्रण में हैं, लेकिन जिस रफ्तार से कोविड-19 के नए मामले सामने आ रहे हैं, उससे परिस्थितियां बिगड़ सकती हैं।

बुधवार को सामने आए 6 हजार से ज्यादा मामले

आपको बता दें कि राजस्थान में बुधवार को कोरोना वायरस के 6 हजार 200 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3 लाख 81 हजार 292 हो गई है। जबकि 24 घंटे में 29 लोगों ने इस बीमारी से अपनी जान गंवाई है, जिसके बाद मृतकों का आंकड़ा तीन हजार का आंकड़ा पार कर गया है। बता दें कि राज्य में कोरोना से चौबीस घंटे में होने वाले मौतों और नए मामलों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। राज्य में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 44 हजार 905 हो चुकी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story