×

Rajasthan: जयपुपर में एक दलित महिला से बर्बरता, उधार के पैसे मांगे तो जिंदा जला दिया

Woman Burnt Alive in Rajasthan: मामला जयपुर ग्रामीण थाना रायसर इलाके का है, जहां एक महिला को उसी के रिश्तेदारों ने ज्वलनशील पदार्थ कर उसे जला डाला।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 Aug 2022 6:32 AM GMT (Updated on: 18 Aug 2022 6:44 AM GMT)
Woman burnt alive in Rajasthan
X

Woman burnt alive in Rajasthan (Image: Social Media)

Woman Burnt Alive in Rajasthan: राजस्थान में दलित समुदाय के साथ बर्बरता की घटनाएं कम होती नजर नहीं आ रही हैं। कुछ दिनों पहले एक दलित स्कूली बच्चे की पीट पीटकर हत्या करने का मामला सामने आने के बाद अब एक दलित महिला टीचर के साथ बर्बरता हुई है।

मामला जयपुर ग्रामीण थाना रायसर इलाके का है, जहां एक महिला को उसी के रिश्तेदारों ने ज्वलनशील पदार्थ कर उसे जला डाला। पीड़ित महिला की मंगलवार रात अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जयपुर ग्रामीण के एसपी मनीष अग्रवाल ने बताया कि यह घटना 10 अगस्त को थाना रायसर की है, जहां पैसों के विवाद को लेकर दलित महिला अनिता के रिश्तेदारों ने उसे आग के हवाले कर दिया। महिला को गंभीर अवस्था में सवाई मानसिंह अस्पताल में एडमिट करवाया गया था जहां मंगलवार को पीड़िता ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

आरोपी रिश्तेदारों पर हत्या का मामला दर्ज

एएसपी धर्मेंद्र यादव ने बताया कि मृतक महिला की हत्या में शामिल रिश्तेदारों के विरूद्ध हत्या के प्रयास का मुकदमा कायम कर जांच शुरू कर दी गई है। सभी आरोपी मृतक महिला के घर के आसपास ही रहते हैं।

परिवार वालों की प्रतिक्रिया

मृतक महिला के परिवार वालों का कहना है कि वह एक निजी स्कूल में शिक्षिका थी। उसने कुछ लोगों को करीब ढ़ाई लाख रूपया उधार के तौर पर दिया था। जब वह उन लोगों से अपने पैसे मांगती थी तो उसके साथ छेड़छाड़ करते थे और जान से मारने की धमकी देते थे। 10 अगस्त को आरोपियों ने महिला पर पेट्रोल छिड़कर उसे आग के हवाले कर दिया। काफी चीख – पुकार मचाने के बाद भी महिला की मदद के लिए वहां मौजूद लोग आगे नहीं आए।

अभी तक नहीं हो सकी किसी की गिरफ्तारी

जयपुर ग्रामीण एएसपी धर्मेंद्र यादव ने बताया कि 10 अगस्त की घटना को लेकर 5-6 आरोपीयों की पहचान की गई है, जिनकी जल्द गिरफ्तारी होगी। हैरान करने वाली बात ये है कि मामला घटना के पूरे छह दिन बाद तब आया, जब पीड़ित महिला ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story