×

Rajasthan Rape Case: राजस्थान में रक्षक ही बना भक्षक, दौसा में सब इंस्पेक्टर की दरिंदगी, 4 साल की मासूम को बनाया हवस का शिकार

Rajasthan Rape Case:पुलिस सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह पड़ोस में रहने वाली एक बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने कमरे में ले गया और फिर उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Nov 2023 5:34 AM GMT
dausa sub inspector
X

dausa sub inspector (photo: social media )

Rajasthan Rape Case: विधानसभा चुनाव को लेकर राजस्थान की सियासत इन दिनों गरमाई हुई है। राज्य में नेताओं के तूफानी दौरे और धुंआधार कैंपेन चल रहा है। ऐसे समय में जब पूरे देश की नजर प्रदेश की राजनीति पर टिकी है, एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने लोगों को झकझोर कर रख दिया है। एक दरिंदे ने 4 साल की मासूम के साथ ऐसी हैवानियत की जिससे पूरी मानवता को एकबार फिर शर्मसार होना पड़ रहा है।

सबसे परेशान कर देने वाली बात ये है कि इस कुकृत्य को जिस शख्स ने अंजाम दिया है, वो कोई मामूली आदमी नहीं बल्कि वर्दीधारी शख्स है, जिस आम जनता की हिफाजत करने की जिम्मेदारी होती है। घटना दौसा जिले की राहूवास थाना क्षेत्र की है। यहां एक पुलिस सब इंस्पेक्टर ने 4 साल की मासूम बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाया।

लोगों में भारी आक्रोश

मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को पुलिस सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह पड़ोस में रहने वाली एक बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने कमरे में ले गया और फिर उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया। घटना की जानकारी जब सामने आई तो गांव वाले आक्रोशित हो गए। सैंकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ थाने के बाहर जमा हो गई और आरोपी एएसआई को अंदर से खींचकर बाहर निकाला और फिर जमकर पिटाई की।


नाराज ग्रामीणों ने आरोपी पुलिसकर्मी को नौकरी से बर्खास्त करने और थाने में तैनात सभी स्टॉफ को निलंबित करने की मांग की है। उनकी ओर से पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग भी की गई है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, एएसआई भूपेंद्र सिंह की ड्यूटी राहुवास थाने में लगी थी। वह गांव के ही किराए के एक मकान पर रहता था।

पूरा थाना होगा लाइन हाजिर – मंत्री

चुनावी मौसम में हुई इस वीभत्स घटना से सत्तारूढ़ कांग्रेस बैकफुट पर है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रसादी लाल मीणा ने कहा कि इस मामले को लेकर पूरा थाना लाइन हाजिर होगा। आरोपी सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने के लिए मुख्यंमंत्री अशोक गहलोत से बात की जाएगी।


बीजेपी के निशाने पर आई कांग्रेस

महिला अपराध से जुड़ी घटनाओं को लेकर राजस्थान की कांग्रेस सरकार पहले से ही विपक्ष के निशाने पर रही है। चुनाव से ऐन पहले हुई इस घटना ने विपक्षी भारतीय जनता पार्टी को उस पर हमला करने का एक और मौका थमा दिया है। राज्यसभा सांसद और विधानसभा चुनाव लड़ रहे किरोड़ी लाल मीणा दौसा जिला अस्पताल पहुंचे और पीड़ित बच्ची का हालचाल जाना।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने कहा, बीते पांच सालों में कांग्रेस ने राजस्थान को जो कुशासन दिया है, उसी का नतीजा है कि बेटियों से दरिंदगी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। दौसा में चार साल की मासूम के साथ रेप की वारदात ने राजस्थान को एकबार फिर से शर्मसार किया है। इस बेटी की चीखें तब तक प्रदेशाविसयों के कानों में गूंजती रहेगी, जब तक कि अपराधियों को सजा नहीं मिल जाए। जब तक इस निष्क्रिय सरकार की विदाई नहीं हो जाती।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story