×

Gold Smuggling Jaipur: जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 17 लाख का 350 ग्राम सोना, दुबई से लाया था यात्री

Gold Smuggling Jaipur: जयपुर एयरपोर्ट पर शनिवार को कस्टम विभाग की एयर इंटेलिजेंस विंग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दुबई से आए यात्री से करीब 350 ग्राम सोना बरामद किया है.

Ashish Lata
Written By Ashish LataPublished By Chitra Singh
Published on: 17 July 2021 5:15 AM GMT
Gold Smuggling Jaipur: जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 17 लाख का 350 ग्राम सोना, दुबई से लाया था यात्री
X

Gold Smuggling Jaipur: जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर अक्सर सोने की तस्करी (Gold Smuggling) होती रहती है. जहां कई बार कस्टम विभाग (Customs Department) सोना तस्कर के चाल-ढ़ाल समझकर तस्करी का पर्दाफाश करते है. ऐसे में शनिवार को एक बार फिर कस्टम विभाग की एयर इंटेलिजेंस विंग (Air Intelligence Wing) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दुबई (Dubai) से आए यात्री से करीब 350 ग्राम सोना बरामद (350 Grams Gold recovered) किया है. पकड़े गए सोने की कीमत बाजार में 17 लाख रुपये बताई जा रही है. वहीं यात्री दुबई से आया था.

यात्री इतना चालाक था कि वह सोना कॉफी और स्पाइस ग्राइंडर मशीन में छुपाकर लाया था. यात्री के पास तीन मैग्नेटिक ब्रेसलेट भी बरामद किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक जयपुर एयरपोर्ट पर यात्री चैकिंग के दौरान घबराया, जिसके बाद कस्टम विभाग को शक हुआ.

कॉफी और स्पाइस ग्राइंडर मशीन में मिला सोना

यात्री के सामान की गहनता से जांच की गई, तो यात्री के कॉफी और स्पाइस ग्राइंडर मशीन में छुपाकर लाया हुआ सोना बरामद हुआ. कस्टम विभाग की टीम ने यात्री के पास से करीब 349.81 ग्राम सोना बरामद किया.

बरामद किए गए सोने की कीमत

पकड़े गए सोने की कीमत करीब 17 लाख 40 हजार 305 रुपये आंकी गई है. कस्टम विभाग की टीम यात्री से पूछताछ कर रही है कि आखिर सोना तस्करी कहां से की जा रही थी और कहां पर सप्लाई की जानी थी. कौन-कौन लोग सोना तस्करी में शामिल है, इन तमाम पहलुओं पर कस्टम विभाग के अधिकारी यात्री से जांच पड़ताल कर रहे हैं.

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जयपुर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी (Sone Ki Taskari) हो रही है. पहली भी कई बार यहां लाखों के सोना बरामद किए जाते है. वहीं सोना तस्करों से भी जब पूछताछ की जाती है तो कभी वे टिकट की लालच में ऐसा करते है, तो कभी रुपयों के लालच में. ऐसे में आज पकड़ा गया तस्कर किस लालच में ऐसा कर रहा है, इशका पता कस्टम विभाग लगा रही है.

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story