×

Helicopter Crash in Rajasthan: राजस्थान के भरतपुर में हेलिकॉप्टर क्रैश, तकनीकी खराबी के चलते हुआ हादसा

Helicopter Crash in Rajasthan: Helicopter Crash in Rajasthan: राजस्थान के भरतपुर में आज शनिवार को आर्मी का एक हेलीकाप्टर क्रैश हो गया है।

Jugul Kishor
Published on: 28 Jan 2023 6:20 AM GMT (Updated on: 28 Jan 2023 7:04 AM GMT)
Helicopter Crash in Rajasthan
X

Helicopter Crash in Rajasthan (Pic: Social Media)

Helicopter Crash in Rajasthan: राजस्थान के भरतपुर में आज शनिवार को एक हेलीकाप्टर क्रैश हो गया है। जानकारी मिल रही है कि तकनीकी खराबी के चलते हेलीकाप्टर क्रैश हुआ है। इस हेलीकाप्टर ने आगरा से उड़ान भरी थी और राजस्थान के भरतपुर जिले उच्छैन इलाके में क्रैश हो गया। प्लेन क्रैश होने से घटनास्थल पर अफरा तफरी का महौल हो गया है। आसपास के लोग मौके पर पहुंच गये है। गनीमत रही है कि रिहाइशी इलाके में ये प्लेन क्रैश नहीं हुआ। वहीं मध्यप्रदेश में भी दो फाइटर जेट दुर्घटनाग्रस्त हो गए।

जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने बताया कि भरतपुर में एक चार्टेड एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। इंडियन एयरफोर्स का ये प्लेन बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, एयरफोर्स के अधिकारी और ग्रामीण लोग वहां पहुंच चुके हैं। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। हालांकि, यह तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है कि हादसे का शिकार विमान कोई हेलिकॉप्टर था या फिर लड़ाकू विमान तथा इसमें जानमाल का कितना नुकसान हुआ है।

आसमान में ही हेलीकॉप्टर में लग गई आग

ग्रामीणों के मुताबिक हेलीकॉप्टर में आसमान में ही आग लग गई थी और देखते ही देखते जलता हुआ जेट जमीन गिर गया। घटनास्थल के नजदीक ही रेलवे स्टेशन भी है। पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य कर रही है। घटना में अभी किसी की मौत और घायलों का पता नहीं चल पाया। वहीं, लोगों का कहना है कि प्रशिक्षण के दौरान हादसा हुआ है।

मध्य प्रदेश के रीवा में भी हुआ था हादसा

हाल ही में मध्यप्रदेश के रीवा में एक ट्रेनी विमान क्रैश हो गया था। हादसे में एक पायलट की मौत हो गई, जबकि दूसरा ट्रेनी पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया था। विमान पहले आम के पेड़ से टकराया फिर मंदिर के शिखर को तोड़ते हुए नीचे आ गिरा। प्रारंभिक जांच में हादसे का कारण कोहरा बताया गया था। हादसे में ट्रेनिंग दे रहे पायलट कैप्टन विमल कुमार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि राजस्थान के ट्रेनी पायलट सोनू यादव गंभीर रूप से घायल हैं। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story