×

हाई-वे पर धधकी बस: 70 यात्री सवार थे, खिड़की तोड़कर कूदे, 1 घंटे तक होते रहे धमाके

Rajasthan:

Vidushi Mishra
Published on: 29 May 2022 4:37 AM GMT
Fire broke out travel bus
X

चलती बस में लगी आग (फोटो-सोशल मीडिया)

Rajasthan: राजस्थान के राजसमंद (Rajsamand) में बीते दिन भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां के केलवा के पास शनिवार सुबह एक ट्रैवल्स बस में भयानक आग लग गई। धूं-धूंकर जलती आग को देखकर यात्री बहुत ज्यादा परेशान हो गए। बस में आग की वजह से जान को हथेली में रखकर यात्रियों ने मौके पर ही कूदना शुरू किया। करीबन 50 से ज्यादा यात्रियों ने खिड़कियों के कांच को तोड़ा, इसके बाद खिड़की तोड़कर बाहर निकले। बस में भीषण आग लगने के लगभग एक घंटे तक रुक-रुक कर धमाके होते रहे। फिलहाल सबसे ज्यादा राहत की बात यह है कि इस हादसे में किसी यात्री को कोई ज्यादा चोट नहीं आई।

बताया जा रहा कि बस अहमदाबाद से जयपुर की तरफ जा रही थी। तभी हाईवे में चलती बस में आग लग गई। हादसे के दौरान मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बस के पीछे के टायर से आग की हल्की लपटें उठ रही थी। जिसे देखकर यात्रियों ने चिल्लाना शुरू किया।

जिसके बाद ड्राइवर ने बस को साइड करते हुए रोका। इसके बाद चालक और खलासी दोनों वहां से भाग निकले। फिर जल्दी-जल्दी कुछ यात्री तो बस के दरवाजे से बाहर निकल गए, पर कुछ यात्रियों ने गांव वालों में सहायता देते हुए बाहर निकाला।

बढ़ती आग को देखते हुए खिड़कियों के कांच तोड़े गए और यात्रियों को बाहर निकला गया। इसके बाद कई लोगों ने अपना सामान भी सुरक्षित निकाल लिया। पर वहीं कई लोगों का सामान, मोबाइल आदि सब जल गए।

इसके बाद देखते ही देखते आग की लपटों ने बस को मानों चारों तरफ से घेर लिया हो। बाल-बाल बचे यात्रियों ने बाहर निकलकर भगवान को लाख-लाख शुक्रिया अदा किया। वहीं हादसे की सूचना मिलने पर नगर परिषद राजसमंद से दमकल मौके पर पहुंची और हादसे का जायजा लिया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story