×

Rajasthan Election 2023: चुनाव से पहले एक और बड़े कांग्रेस नेता के यहां पड़ी रेड, आयकर विभाग का बड़ा एक्शन

Rajasthan Election 2023: प्रदेश में एक और दिग्गज कांग्रेस नेता के खिलाफ केंद्रीय एजेंसी ने कार्रवाई की है। अबकी बार निशाने पर रहे गहलोत सरकार में सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना। मेवाड़ क्षेत्र के कद्दावर नेता माने जाने वाले आंजना के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शनिवार देर शाम छापा मारा।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 Oct 2023 4:53 AM GMT
Before the elections, central agency Income Tax Department raided the house of Congress leader Udaylal Anjana
X

चुनाव से पहले कांग्रेस नेता उदयलाल आंजना के यहाँ केंद्रीय एजेंसी आयकर विभाग की रेड: Photo- Social Media

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर काफी सियासी सरगर्मी है। चुनाव प्रचार को लेकर नेताओं के तूफानी दौरे हो रहे हैं। इस बीच राज्य में केंद्रीय एजेंसियों की सक्रियता ने सियासी पारा को चढ़ा दिया है। प्रदेश में एक और दिग्गज कांग्रेस नेता के खिलाफ केंद्रीय एजेंसी ने कार्रवाई की है। अबकी बार निशाने पर रहे गहलोत सरकार में सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना। मेवाड़ क्षेत्र के कद्दावर नेता माने जाने वाले आंजना के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शनिवार देर शाम छापा मारा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंत्री उदयलाल आंजना के उदयपुर स्थित आठ ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है। देर शाम हुई इस कार्रवाई की जैसी ही खबर फैली, सूबे में सियासी हड़कंप मच गया। इससे पहले गुरूवार को प्रवर्तन निदेशालय ने पेपर लीक प्रकरण में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और एक निर्दलीय विधायक के ठिकाने पर छापेमारी की थी। जिसको लेकर कांग्रेस – बीजेपी के बीच जमकर वार-पलटवार हुआ था।

मुंबई से आई थी टीम

उदयलाल आंजना एक सियासतदां होने के साथ-साथ कारोबारी भी हैं। उदयपुर शहर के फतहपुरा एरिया में चेतक इंटरप्राइजेज नामक उनका कार्यालय है। आंजना का रोड कंस्ट्रक्शन का काम है। शहर के पास ही स्थित शिकारवाड़ी एरिया में उनसे संबंधित एक व्यक्ति का दफ्तर है, जो उनका सीए बताया जाता है। इन जगहों पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा। इसके अलावा प्रतापगढ़ जिले केसुंडा गांव स्थित कांग्रेस नेता के घर भी आईटी की एक टीम पहुंची थी। छापा मारने पहुंची आयकर विभाग की टीम मुंबई से आई थी।

इस सीट से उम्मीदवार हैं आंजना

सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना मेवाड़ रीजन में कांग्रेस के कद्दावर नेता माने जाते हैं। वर्तमान में वह चित्तौड़गढ़ जिले की निंबाहेड़ा सीट से विधायक हैं। इस सीट से 1990 से वह चुनाव लड़ते आ रहे हैं। अब तक वे तीन बार कांग्रेस के टिकट पर इस सीट से जीत चुके हैं। कांग्रेस ने एकबार फिर उन्हें यहीं से मैदान में उतारा है। उनके खिलाफ बीजेपी ने श्री चंद कृपलानी को टिकट दिया है।

बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव के केंद्रीय जांच एजेंसियो की सक्रियता को लेकर कांग्रेस भड़की हुई है। पिछले दिनों ईडी ने सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी पूछताछ के लिए समन किया था। कांग्रेस नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने बीते दिनों एक विवादित बयान भी दिया था, जिस पर खूब हंगामा हुआ था। उन्होंने कहा था कि आज देश में कुत्ते-बिल्ली से ज्यादा ईडी और आईटी वाले घूम रहे हैं। राजस्थान सीएम गहलोत ने भी इसका समर्थन किया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story