×

Rajasthan News: सऊदी अरब से आ रही फ्लाइट की जोधपुर में इमरजेंसी लैंडिंग, अचानक तबियत बिगड़ने से महिला यात्री की मौत

Rajasthan News: फ्लाइट में सवार एक महिला यात्री की अचानक तबियत बिगड़ गई, जिसके बाद आननफानन में विमान को जोधपुर हवाई अड्डे पर उतारा गया। यहां से महिला यात्री को विमान से उतारकर अस्पताल ले जाया गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Feb 2023 8:38 AM GMT
Rajasthan News
X
File Photo of Indigo (Photo: Social Media)

Rajasthan News: राजस्थान के जोधपुर एयरपोर्ट पर मंगलवार को इंडिगो की एक इंटरनेशनल फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग हुई। जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट में सवार एक महिला यात्री की अचानक तबियत बिगड़ गई, जिसके बाद आननफानन में विमान को जोधपुर हवाई अड्डे पर उतारा गया। यहां से महिला यात्री को विमान से उतारकर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने जांच के बाद यात्री को मृत घोषित कर दिया। महिला यात्री का पहचान 61 वर्षीय मित्रा बानो के रूप में हुई है, जो जम्मू कश्मीर की रहने वाली थी।

सऊदी के जेद्दा शहर से दिल्ली आ रही थी फ्लाइट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडिगो की फ्लाइट सऊदी शहर जेद्दा से दिल्ली आ रही थी लेकिन रास्ते में ही अचानक महिला की तबियत बिगड़ने के कारण प्लेन की जोधपुर में आपात लैंडिंग करवानी करनी पड़ी। फ्लाइट में महिला यात्री के साथ – साथ उनका पति और बेटा भी सवार था। जम्मू कश्मीर के हजारीबाग की रहने वाली महिला की मृत्यु विमान में ही हो गई थी।

पिछले महीने भी हुई थी इंडिगो एयरलाइन की इमरजेंसी लैंडिंग

घटना की जानकारी मिलने के बाद कस्टम विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और विमान की जांच कर उसे दिल्ली के लिए रवाना कर दिया। वहीं, मृतक महिला के पति और बेटे को जोधपुर एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है, इसके बाद उन्हें जम्मू कश्मीर रवाना किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले पिछले महीने मदुरै से दिल्ली जा रही इंडिगो एयरलाइन की एक फ्लाइट को इसी तरह इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। फ्लाइट में सवार एक 60 वर्षीय यात्री की तबियत अचानक खराब हो गई थी। विमान जब हवा में था, तभी उनके मुंह से खून निकलने लगा था। जिसके बाद आननफानन में इंदौर की देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट पर विमान को लैंड कराया गया और बीमार यात्री को अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान ही यात्री ने दम तोड़ दिया था।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story