×

Jodhpur Hinsa: : जोधपुर हिंसा का आंखों देखा हाल-"चले लाठी-डंडे, बच्चों पर आक्रमक हुए लोग

Jodhpur Hinsa: जोधपुर में घटित हुई इस हिंसा के चलते आरोपियों द्वारा आसपास की कई दुकानों को तोड़ दिया गया है तथा हिंसक झड़प के चलते कई लोग घायल भी हुए हैं।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 3 May 2022 8:15 AM GMT (Updated on: 3 May 2022 8:29 AM GMT)
Jodhpur Hinsa
X

जोधपुर हिंसा (फोटो-सोशल मीडिया)

Jodhpur Hinsa: ईद और परशुराम जयंती के अवसर पर बीती देर रात करीब 1 बजे जोधपुर के जालोरी गेट के पास दो संप्रदायों के लोगों के बीच झंडा फहराने को लेकर विवाद ने हिंसा का रूप धारण कर लिया। इस हिंसात्मक घटना के चलते प्रत्यक्षदर्शियों और पीड़ितों ने हिंसा और मारपीट का आखों देखा हाल बताया।

जोधपुर में घटित हुई इस हिंसा के चलते आरोपियों द्वारा आसपास की कई दुकानों को तोड़ दिया गया है तथा हिंसक झड़प के चलते कई लोग घायल भी हुए हैं। हिंसा के एक पीड़ित ने घटना का आंखों-देखा बताया और कहा कि कुछ लोगों ने लाठी-डंडों की मदद से उसकी गाड़ी को तोड़कर चकनाचूर कर दिया, जिसके बाद आगे और हिंसक घटनाओं को अंजाम देते हुए कई दुकानों और गाड़ियों को नष्ट कर दिया तथा हमलावरों ने मासूम बच्चों तक को नहीं बख्शा, उन्होनें मासूम बच्चों के साथ भी मारपीट की।

पुलिस ने हिंसा के चलते मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने ज़ल्द ही सभी आरोपियों की पहचान कर ज़ल्द ही उन्हें गिरफ्तार करने की बात कही है।

जानें जोधपुर में घटित हिंसात्मक घटना के बारे में

राजस्थान स्थित जोधपुर के जालोरी गेट के निकट बीती रात ईद और परशुराम जयंती के अवसर पर झंडा फहराने को लेकर दो समुदायों में हुई हिंसक झड़प और पत्थरबाजी के चलते स्थानीय थाना एसएचओ समेत 3 पुलिसकर्मी तथा मौके पर मौजूद 4 पत्रकार घायल हो गए हैं। यह मामला ईद की रात को झंडा फहराने के चलते हुआ।

दो समुदायों में झंडा फहराने को लेकर शुरू हुई कहा-सुनी ने हिंसक झड़प का रूप ले लिया तथा दोनों ओर से पत्थरबाजी शुरू हो गई और मौके पर पहुंची पुलिस को भी पत्थरबाजों ने नहीं बख्शा। हिंसा के चलते जोधपुर में बीती देर रात से इंटरनेट सेवाएं ठप्प कर दी गई हैं।

बीती रात इस घटना के बाद सुबह के समय एक बार फिर पथराव की घटना सामने आई। मामले को काबू में लाने के लिए पुलिस को आँसू गैस के गोले और लाठीचार्ज का प्रयोग करना पड़ा है। दोबारा से हुई इस हिंसक झड़प में हमलावर हथियारों के साथ नज़र आए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story