Rajasthan: करौली में दर्दनाक हादसा, जेसीबी की टक्कर से गिरा मंदिर, पूजा कर रही 2 महिलाएं दबीं, हालत गंभीर

Rajasthan: घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि सपोटरा कस्बे में लोक निर्माण विभाग की ओर से नाली का निर्माण कराया जा रहा है। जेसीबी से खुदाई का काम चल रहा था।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Jan 2023 8:25 AM GMT
Rajasthan Accident
X

Rajasthan Accident(photo: social media )

Rajasthan: राजस्थान के करौली जिले में मंगलवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। जिले के सपोटरा कस्बे में एक जेसीबी की टक्कर से एक शिव मंदिर गिर गया। हादसे के दौरान मंदिर के अंदर तीन लोग पूजा कर रहे थे। जिनमें दो महिला और एक पुरूष है। आनन फानन में तीनों को मलबे से बाहर निकाला गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दोनों महिलाओं की स्थिति काफी गंभीर है और बेहतर इलाज के लिए उन्हें राजधानी जयपुर रेफर कर दिया गया है।

घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि सपोटरा कस्बे में लोक निर्माण विभाग की ओर से नाली का निर्माण कराया जा रहा है। मंगलवार सुबह कस्बे के नरौली मोड़ पर नाली के लिए जेसीबी से खुदाई का काम चल रहा था। ये जगह मंदिर से बिल्कुल सटी हुई थी। तभी अचानक जेसीबी मंदिर से टकरा गई और जिसके फलस्वरूप शिव मंदिर भरभरा गिर गया।

इस लापरवाही के कारण मंदिर के अंदर पूजा कर रहे लोग हादसे का शिकार हो गए। हादसे के दौरान 48 वर्षीय कांति देवी, 28 वर्षीय सीमा और रामजीलाल मंदिर में पूजा कर रहे थे। मंदिर के गिरते ही आसपास मौजूद लोग घटनास्थल की ओर दौड़े और मलबे के अंदर फंसी महिलाओं को बाहर निकाला। दोनों महिलाओं की स्थिति काफी चिंताजनक बताई जा रही है।

कलेक्टर ने उचित कार्रवाई के निर्देश दिए

घटना की जानकारी मिलते ही जिले के तमाम वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे। कलेक्टर अंकित कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने घटनास्थल पर पहुंच कर घटनाक्रम की सारी जानकारी ली। डीएम ने अधिकरियों को उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

स्थानीय लोगों ने विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कहा कि सुबह जब मंदिर में महिलाएं पूजा कर रही थीं, तब बिना उन्हें बताए ही मंदिर से सट कर खुदाई का कम चालू कर दिया गया, जिसके कारण मंदिर गिर गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story