Karauli Violence: न्याय यात्रा रोकने पर पुलिस-BJP कार्यकर्ताओं के बीच हंगामा, तेजस्वी सूर्या बोले- राजस्थान में जंगलराज

Karauli Violence: पुलिस की कार्रवाई पर तेजस्वी सूर्या ने कहा कि करौली जाना हमारा संवैधानिक अधिकार है लेकिन सरकार हमसे यह अधिकार छीन रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 13 April 2022 9:17 AM GMT
Karauli Violence: न्याय यात्रा रोकने पर पुलिस-कार्यकर्ता के बीच हंगामा, तेजस्वी सूर्या बोले- राजस्थान में जंगलराज
X

करौली हिंसा (फोटो साभार- ट्विटर)

Karauli Violence: राजस्थान के करौली में हुई हिंसा के विरोध में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha) द्वारा न्याय यात्रा निकाली जा रही थी, लेकिन प्रशासन द्वारा हिंसा (Karauli Hinsa) प्रभावित जिले का दौरा करने की इजाजत नहीं दी गई, जिसके बाद युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) ने सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के खिलाफ नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया। बीजेपी कार्यकर्ता गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) मुर्दाबाद के नारे लगा रहे हैं।

बता दें कि भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता अपने अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) की अगुवाई में हिंसा प्रभावित करौली जिले (Karauli) का दौरा करने जा रहे थे, लेकिन राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने जब उन्हें रोका तो बहस छिड़ गई और हंगामा होने लगा। जिसके बाद कार्यकर्ता तेजस्वी सूर्या की अगुवाई में धरने पर बैठ गए। ऐसे में करौली बॉर्डर (Karauli Border) पर पुलिस की भारी संख्या में तैनाती की गई है और लोगों की तलाशी ली जा रही है। पुलिस का कहना है कि भाजपा कार्यकर्ताओं के करौली पहुंचने पर कानून-व्यवस्था बिगड़ सकती है।

राजस्थान में जंगलराज

वहीं, पुलिस की कार्रवाई पर तेजस्वी सूर्या ने कहा कि करौली जाना हमारा संवैधानिक अधिकार है लेकिन सरकार हमसे यह अधिकार छीन रही है। हमारी मांग है कि सरकार हमें करौली जाने की अनुमति दे। पुलिस हमें रोकने की कोशिश कर रही है। उन्होंने गहलोत सरकार को चुनौती दी कि सरकार हमें रोककर दिखाएं। तेजस्वी ने कहा कि यह तानाशाही सरकार है। राजस्थान में जंगलराज है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story