Rajasthan News: यूपी के बाद अब राजस्थान में जमीन विवाद को लेकर खूनी खेल, शख्स को ट्रैक्टर से 8 बार रौंदा

Rajasthan News: मृतक को बचाने की परिजनों ने भरसक कोशिश की लेकिन दबंग ट्रैक्टर चालक ने उनकी एक न सुनी और हैविनियत की हदें पार कर रौंद डाला।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Oct 2023 8:17 AM GMT (Updated on: 25 Oct 2023 8:40 AM GMT)
X

जस्थान में जमीन विवाद को लेकर खूनी खेल 

Rajasthan News: राजस्थान के भरतपुर से मन को विचलित कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक शख्स ने ट्रैक्टर से दूसरे को एकबार नहीं दो बार नहीं बल्कि आठ बार रौंद डाला। दोनों के बीच किसी जमीन के टुकड़े को लेकर विवाद चल रहा था। मृतक को बचाने की परिजनों ने भरसक कोशिश की लेकिन दबंग ट्रैक्टर चालक ने उनकी एक न सुनी और हैविनियत की हदें पार करते हुए शख्स को ट्रैक्टर से बुरी तरह रौंद डाला।

मामला भरतपुर जिले के बयाना थाना क्षेत्र के अड्डा गांव का है। गांव के ही दो परिवारों बहादुर सिंह गुर्जर और अतर सिंह गुर्जर के बीच लंबे समय से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। कुछ दिनों पहले दोनों पक्षों के बीच भीषण लड़ाई भी हुई थी, जिसमें करीब 12 लोग जख्मी हुए थे, जिनका अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है। तब पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ था।

मगर बुधवार को मामला तब फिर बिगड़ गया जब बहादुर सिंह गुर्जर पक्ष के लोग ट्रैक्टर लेकर विवादित जमीन के टुकड़े को जोतने पहुंच गए। जिसकी सूचना जब अतर सिंह गुर्जर के परिवार को लगी तो वे अपना विरोध जताने खेत पहुंचे। यहां दोनों पक्षों के बीच जमकर विवाद हुआ। 45 वर्षीय निर्पाठ सिंह गुर्जर ने जुताई का विरोध करने की कोशिश की तो ट्रैक्टर चालक ने उसे कुचल डाला। श

परिजनों के अलावा कोई भी नहीं आया आगे

इस हिला देने वाली घटना ने एकबार फिर समाज के कुरूप चेहरे का पर्दाफाश किया। जब आरोपी मृतक निर्पाठ सिंह गुर्जर पर बार-बार ट्रैक्टर चढ़ा रहा था, तो स्थानीय लोग इसका विरोध करने और उसे रोकने के बजाय मूकदर्शक बनकर उसकी मौत का तमाशा देख रहे थे। इसी दौरान किसी ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया, जो वायरल हो रहा है।

एएसपी बोले आरोपियों के खिलाफ होगी उचित कार्रवाई

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपी पक्ष के कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। एएसपी ओमप्रकार कलवानी ने बताया कि इस मामले में मृतक के भाई विनोद गुर्जर की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है। आरोपियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि राजस्थान में अगले माह विधानसभा चुनाव होने हैं। इसलिए फिलहाल राज्य में आचार संहिता लागू है।

यूपी में भी हो चुका है खूनी खेल

इसी माह की शुरूआत में जमीन विवाद को लेकर खूनी संघर्ष यूपी में भी देखने को मिला था। देवरिया जिले के रूद्रपुर गांव में इस विवाद ने छह लोगों की जान ले ली थी। जिसमें पांच लोग एक ही परिवार के थे। गांव में अभी भी तनाव का माहौल है और भारी संख्या में पुलिसफोर्स तैनात है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story