×

PM Modi in Rajasthan: ‘गहलोत सरकार की विदाई का काउंटडाउन शुरू’ चित्तौड़गढ़ में कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी

PM Modi in Rajasthan: प्रधानमंत्री ने अपने इस दौरे में चुनावी राज्य राजस्थान को सात हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी है। पीएम मोदी एयरफोर्स के विमान से दिल्ली से उदयपुर पहुंचे। यहां से वे हेलीकॉप्टर के जरिए चित्तौड़गढ़ पहुंचे।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Oct 2023 6:47 AM GMT (Updated on: 2 Oct 2023 8:02 AM GMT)
PM Modi in Rajasthan
X

PM Modi in Rajasthan  (photo: social media )

PM Modi in Rajasthan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के चित्तौगढ़ पहुंच गए हैं। यहां उन्होंने सबसे पहले प्रसिद्ध सांवलिया सेठ के दर्शन किए। इसके बाद मेला ग्राउंड में आयोजित भव्य कार्यक्रम में कई परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने अपने इस दौरे में चुनावी राज्य राजस्थान को सात हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी है। पीएम मोदी एयरफोर्स के विमान से दिल्ली से उदयपुर पहुंचे। यहां से वे हेलीकॉप्टर के जरिए चित्तौड़गढ़ पहुंचे।

इन परियोजनाओं का किया उद्घाटन

पीएम मोदी ने मेला ग्राउंड से करीब 8 परियोजनाओं का वर्चुअल उद्घाटन किया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, आज चित्तौड़गढ़ में 7 हजार करोड़ रूपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है। गैस आधारित अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए देश में गैस पाइपलाइन नेटवर्क स्थापित किया जा रहा है। उद्योगों का विस्तार किया जाएगा। इससे रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।

- आबूरोड में हिंदुस्तान पेट्रोलियम का एलपीजी प्लांट

- चित्तौड़गढ़-नीमच रेल लाइन का दोहरीकरण

- चित्तौड़गढ़-कोटा रेल लाइन का बिजलीकरण

- आईओसी का अजमेर में एलपीजी बॉटलिंग प्लांट

- इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ कोटा का स्थाई कैंपस

- मेहसाणा-बठिंडा गैस पाइपलाइन परियोजना का पाली हनुमानगढ़ खंड

- स्वदेश दर्शन योजना के अंतर्गत नाथद्वारा में पर्यटन सुविधाओं का विकास

- नेशनल हाइवे-52 पर दरा-झालावाड़ तीनधार खंड पर निर्मित 4 लेन सड़क

अशोक गहलोत पर जमकर बरसे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चित्तौड़गढ़ में बीजेपी द्वारा आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उनके निशाने पर सीएम अशोक गहलोत रहे। उन्होंने कहा कि सीएम अशोक गहलोत बैठते-उठते, सोते-जागते मुख्यमंत्री की कुर्सी बचान में लगे रहे और आधी कांग्रेस उन्हें कुर्सी से हटाने में लगी रही, मगर लूट मचाने में पूरी कांग्रेस एक रही। गहलोतजी को पता है कि उनकी सरकार का काउंटडाउन शुरू हो गया है।

इसलिए वे आग्रह कर रहे हैं कि भाजपा सरकार बनने के बाद उनकी योजनाओं को बंद नहीं किया जाए। उन्हें पता है कि सरकार जा रही है। गहलोतजी का धन्यवाद, क्योंकि आपने पराजय स्वीकार कर ली। आपने ईमानदारी से स्वीकार कर लिया है, तो मोदी आपसे अनेक गुना ईमानदार है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि आपकी शुरू की गई जनहित की योजनाओं को भाजपा सरकार और बेहतर व अच्छा बनाने का प्रयास करेगी।

कन्हैयालाल हत्याकांड का जिक्र कर साधा निशाना

28 जून 2022 को उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल का दो मुस्लिम युवकों ने गला रेत डाला था। पीएम मोदी ने इस घटना का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, उदयपुर में जो कुछ हुआ, उसकी कभी कल्पना नहीं की गई थी। एक टेलर का कुछ लोग गला काट जाते हैं और उसका वीडियो बनाते हैं। राजस्थान तो दुश्मन के साथ भी धोखा नहीं करता लेकिन कांग्रेस सरकार को उसमें भी वोट बैंक नजर आता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान की छवि ऐसी बना दी है कि कब दंगे भड़क जाएं, कब पत्थर बरस जाएं, इसी की चिंता लगी रहती है।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं बहुत दुख मन से कह रहा हूं कि जब अपराध की बात आती है तो राजस्थान टॉप पर आता है। अराजकता, दंगे और पत्थरबाजी की बात सामने आती है तो हमारा राजस्थान बदनाम होता है। राजस्थान में बेटियों से अन्याय की परंपरा बना दी गई है। बाड़मेर, जमवारामगढ़, भीलवाड़ा में हुए हत्याकांड इसके उदाहरण हैं। उन्होंने कहा कि हमने तो खदान माफिया सुने थे लेकिन यहां तो पेपर लीक माफिया पनप गए हैं। मैं नौजवानों को भरोसा दिलाता हूं कि उनके भविष्य से खिलवाड़ करने वालों का हिसाब पाताल से भी होगा। उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story