×

Rajasthan में चली तबादला एक्सप्रेस, 15 विवादित IPS अफसर हुए इधर से उधर

गहलोत सरकार ने सोमवार देर रात कई जिलों के एसपी समेत कई आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 8 Jun 2021 4:46 AM GMT
Ashok Gehlot
X

Ashok Gehlot (Photo-Social Media) 

राजस्थान: राजस्थान ( Rajasthan ) की अशोक गहलोत सरकार ( Ashok Gehlot Govt ) इन दिनों एक्शन में दिख रही है। गहलोत सरकार ने सोमवार देर रात कई जिलों के एसपी समेत कई आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। राजस्थान में जिन 15 आईपीएस अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है, उनमें ज्यादातर विवादित और बड़े नाम शामिल हैं।

तबादलों की लिस्ट में शराब तस्करी ( alcohol smuggling ) के मामले में विवादों में घिरे सिरोही जिले के एसपी हिम्मत अभिलाषा टाक भी हैं। इसके साथ ही ड्रग्स और नशे माफिया को लेकर स्थानीय नेताओं से टकराव की वजह से विवादों में घिरीं नागौर की एसपी श्वेता धनखड़ का भी तबादला कर दिया गया है।

वहीं नौकरी में रहते हुए दो शादियों के मामले में बर्खास्त किए गए तेज तर्रार IPS अधिकारी पंकज चौधरी को भी सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) से मुकदमा जीतने के बाद पोस्टिंग दे दी गयी है। हालांकि, सरकार से 36 का आंकड़ा होने की वजह से इन्हें स्टेट डिजास्टर रिस्पांस ( State Disaster Response ) में लगाया गया है।


इसके अलावा राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने नागौर, सिरोही के अलावा प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर और जयपुर में भी एसपी के तबादले किए हैं। अब ये भी कहा जा रहा है कि आईपीएस अधिकारियों के तबादले की एक और लिस्ट जल्दी ही आ सकती है। इस लिस्ट में नेताओं से पटरी नहीं बैठाने वाले आईपीएस अधिकारियों को जिलों से चलता किया जा सकता है।

बता दें कि राजस्थान में नया साल शुरू होते ही एक बार फिर अशोक गहलोत की सरकार ने ब्यूरोक्रेसी (Bureaucracy) में बड़े बदलाव किये थे। इसी साल की शुरुआत में गहलोत सरकार ने बड़े स्तर पर ट्रांसफर करते हुए तबादला सूची जारी की जिसमें 56 आईपीएस, 21 आईएएस और 28 आईएफएस अधिकारियों को इधर-उधर कर दिया है। बात दें कि देर रात जारी हुई इन सूचियों में 13 जिलों के पुलिस अधीक्षक और 2 जिलों के कलेक्टर समेत 5 पुलिस रेंज के आईजी भी बदले गये हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story