×

Rajasthan Blast News: जयपुर में विस्फोट, घरेलू गैस सिलेंडर से भरा ट्रक पलटा, एक के बाद एक हुए कई धमाके

Rajasthan Blast News: जयपुर में अजमेर एक्सप्रेसवे एनएच 48 पर एक घरेलू गैस सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा हो गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 15 Aug 2021 2:22 AM GMT
Rajasthan Blast News: जयपुर में विस्फोट, घरेलू गैस सिलेंडर से भरा ट्रक पलटा, एक के बाद एक हुए कई धमाके
X

गैस सिलेंडर फटने की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Rajasthan Blast News: राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) में अजमेर एक्सप्रेसवे एनएच 48 पर एक घरेलू गैस सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा हो गया। जानकारी के मुताबित शनिवार की देर रात के गैस सिलेंडर से भरा ट्रक पलट गया। जिसके बाद ट्रक में एक एक करके सिलेंडर के धमाके हाने शुरू हो गए। सिलेंडर फटने से वाहन में आग लग गई। इस धमाके की आवाज दूर दूर के लोगों को सुनाई दी। घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। जिसके बाद दूदू पुलिस ने हाईवे के ट्रैफिक की आवाजाही को रोक दिया।

यह पूरा मामला राजस्थान के राजधानी के जयपुर का है। जहां अजमेर एक्सप्रेसवे एनएच हाईवे 48 के दूदू कस्बे इलाके में नरैना के पास गैस सिलेंडर ट्रक पलटने से बड़ा हादसा हो गया। एनएच 48 हाईवे पर गैस सिंलेडरों से भरा ट्रक पटल गया। जिसके बाद गैस सिलेंडर वाहन में आग लग गई। आग लगते ही ट्रक में रखे सिलेंडर एक-एक करके फटन लगे। इन सिलेंडरों के फटने की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी।

गैस सिलेंडर में आग लगने की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

घटना के बाद मौके पर मची अफरा तफरी

घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। जिसके बाद आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई। जिसके बाद दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने के लिए लगाई गई।जिसके बाद मामले की सूचना पुलिस को हुई। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने दूदू हाईवे पर ट्रैफिक की आवाजाही को रोक दिया।

दातरी क्षेत्र में हुआ हादसा

मिली जानकारी के मुताबित शनिवार देर शाम को गैस सिलेंडर से भर ट्रक जा रहा था। तभी इसी दौरान एनएच 48 हाईवे पर दातरी क्षेत्र की पुलिस चौकी के पास अचानक गैस सिलेडरों से भरा ट्रक पलट गया। जिसके बाद ट्रक पलटने से तत्काल उसमें आग लग गई। इस आग ने सभी सिलेडरों को अपनी आगोश में ले लिया।

और सभी सिलेंडर एक-एक करके फटने लगे। लगातार हुए धमाकों की आवाजों से करीब 4 से 5 किलो मीटर के क्षेत्रीय लोगों दहशत का महौल व्याप्त हो गया। हादसे के बाद हाईवे पर काफी लंबा जाम लग गया।

मिली जानकारी के मुताबित ट्रक में करीब 750 सिलेडर रखे हुए थे। मामले को लेकर स्थानीय पुलिस ने कहा मामले की जांच की जा रही है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story