×

Rajasthan Bomb Blast News: बीकानेर में जोरदार धमाका, बम ब्लास्ट से थर्रा उठी धरती

राजस्थान में बीकानेर जिले के गेमना पीर रोड पर एक खेत में दो दिन पहले पुलिस ने एक मिला था।

Ashish Lata
Report Ashish LataPublished By Divyanshu Rao
Published on: 4 July 2021 8:55 AM GMT (Updated on: 4 July 2021 2:41 PM GMT)
Rajasthan Bomb Blast News
X
बल ब्लास्ट की फोटो- सोशल मीडिया

Rajasthan Bomb Blast News: राजस्थान में बीकानेर जिले के गेमना पीर रोड पर एक खेत में दो दिन पहले पुलिस ने एक मिला था। इस बम को रविवार को लाल थाना पुलिस ने सेना के बम डिस्पोज टीम की मदद से बम को डिस्पोज करवा दिया है। पुलिस ने बम को डिस्पोज करने के लिए खेत में गहरा गड्ढा खोदवा। जिसके बाद पुलिस ने पूरे ऐतिहयात बरतते हुए बम डिस्पोज टीम से इस बम का ब्लास्ट करवाया. इस बम ब्लास्ट की इतनी जोरदार आवाज थी कि आसपास की क्षेत्रों में भी कंपन महसूस किया गया.

जानें क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला राजस्थान के मामला बीकानेर के नाल थाना क्षेत्र का है। जहां 1 जुलाई को एक को बमनुमा वस्तु मिला था. जिसके बाद इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस ने जांच पड़ताल करने के बाद सेना के अधिकारियों को मौके पर बुलाया और जांच के बाद यह संदिग्ध वस्तु बम के रूप में होने की पुष्टि हुई। जिसके बाद सेना ने उसी समय मिट्टी के कट्टों से बम को कवर कर दिया गया और आसपास किसी को जाने के लिए मनाही कर दी. जिसके दौरान वहां 2 दिन पुलिस ने ऐतिहातियन के तौर पर वहां कड़ी सुरक्षा भी रखी. जिसके बाद रविवार को बम स्क्वायड की मदद से बम को डिस्पोज करवाया गया.



आपको बता दें कि जिस जगह बम मिला है, वहां से नाल एयरफोर्स ज्यादा दूरी पर नहीं है. ऐसे में संभवत वहां से निकले किसी भी लड़ाकू विमान से कभी यह बम गिर गया हो. बताया जा रहा है कि वहीं गेमना पीर रोड पर खेत में बम मिला है, वह जगह बाजी से भी ज्यादा दूर नहीं है और शहर से सटे हुए मुरलीधर व्यास कॉलोनी से एकदम नजदीक है. यहां सड़क पर लोगों की आवाजाही भी रहती है.

भारत-पाक सीमा के सटे गांवो में होता है युद्धाभ्यास

बता दें कि दरअसल भारत-पाक सीमा से सटे बीकानेर के गांवों के आसपास कई बार युद्धाभ्यास भी होता जिसके दौरान कई बार बम और रॉकेट लांचर आकर गिर जाते हैं. वहीं कई बार महाजन फिल्ड फायरिंग रेंज से लोग तांबा निकालने के चक्कर में भी बम व लांचर उठा लाते हैं. यह बम बीकानेर के गेबना पीर के पास एक खेत में मिला था. काफी लंबा चौड़ा यह बम राकेट लांचर जैसा ही लग रहा था. कालूराम के खेत में किसान जब बुवाई के लिए जमीन खोद रहे थे तब किसानों को यह बम दिखाई दिया। जिसके बाद किसानों ने नाल पुलिस को सूचना दी।


Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story