×

Railway Track Blast: राजस्थान में बड़ा रेल हादसा टला, डेटोनेटर से रेलवे पुल को उड़ाने की थी साजिश

Rajasthan: राजस्थान में शनिवार देर रात कुछ अज्ञात तत्वों ने अहमदाबाद-उदयपुर रेलखंड पर बने पुल को बम से उड़ाने की असफल कोशिश की। लेकिन इस घटना में रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Nov 2022 11:30 AM GMT
Rajasthan News
X

राजस्थान में बड़ा रेल हादसा टला

Rajasthan Blast: राजस्थान में शनिवार रात एक बड़ा रेल हादसा होते – होते टल गया। देर रात कुछ अज्ञात तत्वों ने अहमदाबाद-उदयपुर रेलखंड पर बने पुल को बम से उड़ाने की असफल कोशिश की। लेकिन इस घटना में रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया। धमाके की आवाज इतनी जोरदार थी कि आसपास के गावों में हड़कंप मच गया। ब्लास्ट से पटरियों में क्रैक आ गया है। फिलहाल ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है। घटनास्थल पर राजस्थान की एंटी टेरेरिस्ट स्कवॉड (एटीएस) पहुंच गई है और आतंकी साजिश के एंगल से इसकी जांच कर रही है।

डेटोनेटर से पुल को उड़ाने की साजिश रची गई थी: डीएम

उदयपुर के डीएम ताराचंद मीणा ने बताया कि मौके से बारूद मिला है। डेटोनेटर से पुल को उड़ाने की साजिश रची गई थी। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी डीजीपी को डिटेल जांच के निर्देश दिए हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर 2022 को ही इस नई रेलवे लाइन का उद्घाटन किया था।

स्थानीय लोगों की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्थानीय लोगों की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया। घटना उदयपुर से करीब 35 किलोमीटर की दूर ओढ़ा रेलवे पुल की है। ग्रामीणों को शनिवार रात करीब 10 बजे के आसपास एक जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी, इसके बाद कुछ युवा फौरन घटनास्थल की ओर दौड़े। वहां का दृश्य हैरान कर देने वाला था। उन्होंने देखा कि रेलवे लाइन पर बारूद पड़ा है। पटरियां कई जगह से टूट चुकी थी। इसकी सूचना उन्होंने फौरन रेलवे को दी, जिसके बाद ट्रैक पर यातायात रोका गया। जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट से महज कुछ घंटे पहले एक ट्रेन गुजरी थी, ऐसे में स्थानीय लोगों ने तत्परता न दिखाई होती तो कई निर्दोष जिंदगियां खतरे में पड़ सकती थी।

सीएम अशोक गहलोत ने जताई चिंता

घटना पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिंता प्रकट की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, उदयपुर-अहमदाबाद रेल मार्ग के ओडा रेलवे पुल पर रेल पटरियों को नुकसान पहुंचाने की घटना चिंताजनक है। पुलिस व प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं। डीजी पुलिस को घटना की तह तक जाने के निर्देश दिए हैं।

रेलवे ने ट्रैक के मरम्मत का काम शुरू

उधर, रेलवे ने ट्रैक के मरम्मत का काम शुरू कर दिया है। हालांकि, यातायात कब से बहाल होगा, इसे लेकर रेलवे की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अभी अहमदाबाद से डूंगरपुर तक ही ट्रेनों का परिचालन होगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story