×

Rajasthan Dalit Student Beaten: शिक्षक ने दलित छात्र को बुरी तरह पीटा, बाड़मेर में 'जालोर कांड'

Rajasthan Dalit Student Beaten: पीड़ित छात्र को अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती करवाया गया है। वहीं, मामला सामने आने के बाद पुलिस भी एक्टिव हुई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Aug 2022 10:15 AM GMT
teacher beaten dalit student in barmer boy admitted in hospital rajasthan news
X

प्रतीकात्मक चित्र 

Click the Play button to listen to article

Rajasthan Dalit Student Beaten: राजस्थान (Rajasthan) में दलित छात्रों के साथ 'बेरहमी' का मामला थमता नजर नहीं आ रहा। जालोर कांड (Jalore Kand) के बाद अब एक और ऐसी ही घटना बाड़मेर जिले से सामने आ रही है। यहां भी एक शिक्षक ने एक दलित छात्रा को इस कदर पीटा कि उसकी हालत खराब हो गई।

पीड़ित छात्र को अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती करवाया गया है। वहीं, मामला सामने आने के बाद पुलिस भी एक्टिव हुई है। आरोपी शिक्षक अशोक माली (Accused teacher Ashok Mali) को पूछताछ के लिए थाने लाया गया है। घटना को लेकर स्थानीय लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। लोग आरोपी टीचर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

क्या है मामला?

पुलिस के अनुसार, शिक्षक की मार से घायल हुए छात्र का नाम कृष्ण है। वह सातवीं कक्षा का छात्र है। आरोपी शिक्षक अशोक माली ने उसे इसलिए मारा, क्योंकि वह परीक्षा देने क्लास में देरी से उपस्थित हुआ था। शिक्षक की अत्यधिक पिटाई से उसकी तबीयत काफी खराब हो गई। बच्चे को फौरन अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे इमरजेंसी वार्ड में एडमिट करवाया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही घायल छात्र के परिजन और दलित नेता जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने पुलिस से मिलकर आरोपी टीचर के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई करने की मांग की है।

शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई तेज

कोतवाली थाने के एसएचओ गंगाराम खावा ने बताया, कि 'बच्चे के परिजन के रिपोर्ट के आधार पर मामले की जांच की जाएगी।' वहीं, शिक्षा विभाग ने भी शिक्षक के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बता दें कि, इससे पहले जालोर में हुई एक ऐसी ही घटना ने पूरे देश को हिला दिया था। जालोर के सुराणा गांव के दलित छात्र सुरेंद्र कुमार की मौत शिक्षक की पिटाई के कारण हो गई थी।

जालोर कांड में हो गई थी छात्र की मौत

जालोर कांड में छात्र के परिजनों ने आरोप लगाया था कि स्कूल में पानी का मटका छूने के कारण आरोपी शिक्षक छैल सिंह ने उसे बुरी तरह पीट दिया था। जिसके कारण वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। बाद में उसकी मौत हो गई थी। इस मामले ने खासा तूल पकड़ा था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story