Rajasthan: विधानसभा चुनाव तहत सचिन पायलट और सोनिया गांधी की अहम बैठक, राज्य कांग्रेस में बड़े बदलाव का अंदेशा

Rajasthan News: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीते दिन गुरुवार को राज्य के कद्दावर कांग्रेस नेता सचिन पायलट के साथ बैठक कर अहम चर्चा की।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 22 April 2022 11:10 AM GMT
Rajasthan: विधानसभा चुनाव तहत सचिन पायलट और सोनिया गांधी की अहम बैठक, राज्य कांग्रेस में बड़े बदलाव का अंदेशा
X

सचिन पायलट और सोनिया गांधी की बैठक (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Rajasthan Elections: आगामी वर्ष 2023 में राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election) के मद्देनज़र कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने बीते दिन गुरुवार को राज्य के कद्दावर कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) के साथ बैठक कर अहम चर्चा की। दरअसल, गुरुवार को ही राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर उनसे मुलाकात की थी जिसके बाद ही सचिन पायलट को सोनिया गांधी द्वारा चर्चा के लिए उनके आवास बुलाया गया।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की इस बैठक (Sonia Gandhi Sachin Pilot Meeting) के बाद राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) में ज़ल्द ही बड़े बदलाव का अंदेशा नज़र आ रहा है और इसके मद्देनज़र ज़ल्द ही बदलाव भी देखने को मिल सकता है।

सचिन बोले, अपनी जिम्मेदारी बेहतर तरीके से निभाऊंगा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठक के बाद सचिन पायलट ने बताया कि उनके और सोनिया गांधी के बीच केंद्र सरकार (Modi Government) की गलत नीतियों के खिलाफ डटकर सामना करने और राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र तैयारियों को लेकर चर्चा हुई है। इसी के साथ सचिन पायलट ने आगामी चुनाव में अपने किरदार को लेकर कहा कि पहले भी पार्टी द्वारा उन्हें जो भी किरदार सौंपा गया, उन्होनें उसे पूरी ईमानदारी के साथ निभाया है और आगे भी पार्टी द्वारा जो भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी वह उसे भली-भांति और बेहतर तरीके से निभाएंगे।

राजस्थान कांग्रेस के दो बड़े नेताओं के पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी से मिलने के बाद राज्य कांग्रेस में बड़े बदलाव के संकेत नजर आ रहे हैं और यह बदलाव विशेषकर आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र किए जा सकते हैं।

राजस्थान में कोई भी एक दल दो बार नहीं जीत सका है चुनाव

आपको बता दें कि राजस्थान में बीते 30 सालों से कोई भी एक दल लगातार दो चुनाव नहीं जीत सका है, इसी के चलते इस बार का चुनाव और भी अधिक मजेदार साबित होने वाला है। हालांकि, सचिन पायलट ने राजस्थान में बीते 30 सालों से चली आ रही इस परंपरा को तोड़ने और राज्य में पुनः कांग्रेस की सरकार स्थापित करने की बात कही है।

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2022 बेहद ही खास है क्योंकि जहां कांग्रेस पार्टी हालिया आयोजित गोवा, उत्तर प्रदेश, मणिपुर और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बढ़त बनाने में नाकामयाब रही तो वहीं दूसरी ओर पंजाब की सत्ता भी आम आदमी पार्टी (AAP) के हाथों गंवा बैठी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story