Rajasthan: चिकित्सा मंत्री मीणा का आरोप, कोरोना के नाम पर कांग्रेस की यात्रा को बनाया जा रहा निशाना

Rajasthan News: राजस्थान के चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा का बयान सामने आया है। परसादी ने कहा कि अगर राजस्थान में जरुरत पड़ी तो और भी गाइड लाइन जारी की जाएगी। जनता उसका पालन भी करेगी।

Bodhayan Sharma
Published on: 23 Dec 2022 12:13 PM GMT
Rajasthan News
X

राजस्थान चिकित्सा मंत्री परसादी मीणा 

Rajasthan: चीन की स्थिति देख कर कोरोना को लेकर चर्चाएं फिर से तेज हो गयी हैं। भारत में भी केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर गाइड लाइन जारी कर दी है। सभी राज्य अपने अपने स्तर पर जागरूकता अभियान शुरू कर चुके हैं। सभी सम्बन्धित अधिकारियों और कार्यालयों के साथ मीटिंग कर निर्देश दे रहे हैं। इसी बीच राजनीति भी अपने चरम पर नजर आ रही है। पहले भाजपा और कांग्रेस की यात्राओं पर सवाल खड़े हुए, इसके बाद कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी का बयान आया कि यात्रा कन्याकुमारी से चली है और कश्मीर तक जाएगी। इसे रोका नहीं जाएगा। भाजपा के राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनिया ने भी एक वीडियो में कहा कि यात्रा यथावत रूप से चलेगी। इसमें कोविड से सम्बन्धित सभी नियमों का पालन किया जाएगा। इन सब के बाद अब राजस्थान के चिकित्सा मंत्री का भी बयान आया है।

राजस्थान के चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा का बयान

राजस्थान में भी कोरोना के नाम पर राजनीति पूरी जोरों पर है। इसमें अब राजस्थान के चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा का बयान सामने आया है। परसादी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अगर राजस्थान में जरुरत पड़ी तो और भी गाइड लाइन जारी की जाएगी और जनता उसका पालन भी करेगी। सबसे पहले प्रधानमंत्री चीन से आने वाली फ्लाइट्स को तुरंत रोकें। इसके बाद भी परसादी नहीं रुके।

केंद्र सरकार कोरोना के नाम पर कांग्रेस की यात्रा को निशाना बनाना चाहती: मीणा

मीणा ने केंद्र सरकार की गाइडलाइन जारी करने के बाद इस बयान को देते हुए कहा कि केंद्र सरकार कोरोना के नाम पर कांग्रेस की यात्रा को निशाना बनाना चाहती है। वो नहीं चाहती कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आगे बढ़ सके। अभी कोरोना की स्थिति इतनी गंभीर नहीं है। राजस्थान हर स्थिति के लिए तैयार है।

परसादी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसा

परसादी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि अभी त्रिपुरा में प्रधानमंत्री जी ने भी बड़ी रैली की थी। तब कोरोना नहीं आया था। भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के लिए राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र तक भेज दिए। जबकि राजस्थान में ही भाजपा की जन आक्रोश रैली में भी भीड़ बिना किसी मास्क के आ रही है। अगर केंद्र या राज्य सरकार की कोई भी गाइड लाइन आती है तो उन नियमों को तुरंत माना जाएगा। परन्तु इस तरह एजेंडा बना कर, राजनैतिक स्वार्थ के लिए कोरोना के नाम का उपयोग न किया जाए।

परसादी कहते हैं कि, "अभी स्थितियां सामान्य है, राजस्थान में सभी संसाधनों की पर्याप्त उपलब्धता है। दवाइयों और अन्य संसाधनों की भी व्यवस्थाओं पर भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है। राजस्थान में किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं आएगी। क्योंकि कोविड की रोकथाम के लिए हमारी पूरी तैयारी है। हम टीकाकरण की प्रिकॉशन डोज भी लगवा रहे हैं। अभी पूरे राज्य में सिर्फ दो चार केस ही आते हैं जिन पर भी जरुरी उपचार पद्धति लागू कर दी गई है। राजस्थान की तैयारी के हिसाब से यहाँ स्थिति खराब नहीं होगी। केंद्र पहले अपने स्तर पर जरुरी कदम उठाए और विदेशी उड़ानों को बंद करे।"

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story