×

Rajasthan Kisaan : सिंचाई के पानी को लेकर किसानों- पुलिस के बीच हुई झड़प, एसडीएम ऑफिस में लगा ताला

Rajasthan Kisaan : श्रीगंगानगर जिले में किसान खेतों में सिंचाई के लिए पानी की मांग को लेकर किसानों और पुलिस के बीच जोरदार झड़प देखने को मिली है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 3 Oct 2021 9:14 AM GMT
किसानों और पुलिस के बीच जोरदार झड़प
X

किसानों और पुलिस के बीच जोरदार झड़प (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Rajasthan Kisaan : राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले (Sriganganagar District) में सिंचाई के पानी (irrigation water) को लेकर किसानों और पुलिस के बीच जोरदार झड़प देखने को मिली है। इस झड़प के बाद पुलिस ने एसडीएम ऑफिस (SDM Office) पर ताला मार दिया। इसके बाद किसानों ने पुलिस अधिकारियों को बंधक बना दिया। हालांकि बहुत देर बाद अधिकारियों के समझाने के बाद किसानों ने बंधक बनी पुलिस को रिहा कर दिया।

राजस्थान में सिंचाई के पानी को लेकर तेजी से प्रदर्शन चल रहा है। यह प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। एसडीएम ऑफिस (SDM Office) के पास चल रहे संयुक्त किसान मोर्चा (United Kisan Morcha) के महापड़ाव में किसान नेताओं ने कहा है कि किसान पानी लेकर ही उठेंगे। सही तरह से फसलों में पानी मिलने से ही फसलें पनप सकेंगी। पानी नहीं मिला तो सारी फसलें खराब हो जाएगी। किसानों के इस फैसले पर गहलोत सरकार तैयार नहीं है।

सिंचाई के पानी को लेकर किसानों की मांग (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में किसान खेतों में सिंचाई के लिए पानी की मांग काफी दिनों से कर रहे थे लेकिन इनकी मांग पर कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। किसानों ने इस मांग को लेकर प्रशासन को घेराव और बंधक बनाने की भी चेतावनी दी थी। लेकिन सरकार पर इसका कोई असर नहीं पड़ा था। इसके बाद किसानों ने कल एसडीएम कार्यालय के बाहर धरना शुरू कर दिया। इसके साथ किसानों ने कई प्रशासनिक अधिकारियों को कब्जे में लेकर कमरे में बंद कर दिया। हालांकि बहुत देर बाद अधिकारियों के समझाने के बाद किसानों ने बंधक बनी पुलिस को रिहा कर दिया।


राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में किसानों और पुलिस में झड़प शुरू हो गई। बता दें कि शुक्रवार को जिला कलेक्टर और एसपी ने भी घड़साना के किसान नेताओं से बात कर उनसे शांति बनाए रखने की अपील की। यह झड़प देखते - देखते बड़ा तूल बन गई। शाम को किसान पुलिसकर्मियों से उलझ गए और धक्का - मुक्की की नौबत आ गई।

Shraddha

Shraddha

Next Story