×

Rajasthan: रेप मामले में राजस्थान के मंत्री के बेटे की तलाश तेज, दिल्ली पुलिस ने जयपुर में शुरू की छापेमारी

Rajasthan News: गिरफ्तारी की आशंका से रोहित पहले ही अंडरग्राउंड हो चुका है और अभी तक दिल्ली पुलिस को उसे पकड़ने में कामयाबी नहीं मिल सकी है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Monika
Published on: 15 May 2022 6:25 AM GMT
Mahesh Joshis son Rohit Joshi
X

महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी (photo: social media ) 

Rajasthan News: राजस्थान में अशोक गहलोत मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सदस्य महेश जोशी (Mahesh Joshi) के बेटे रोहित जोशी (Rohit Joshi) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। रेप मामले (Rape Case) में मुकदमा दर्ज करने के बाद अब दिल्ली पुलिस ने रोहित की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं। रोहित के गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की टीम जयपुर (Jaipur ) पहुंच चुकी है और उसकी तलाश में जगह-जगह रेड डाली जा रही है।

गिरफ्तारी की आशंका से रोहित पहले ही अंडरग्राउंड हो चुका है और अभी तक दिल्ली पुलिस को उसे पकड़ने में कामयाबी नहीं मिल सकी है। रोहित के खिलाफ पिछले दिनों 24 वर्षीय युवती ने रेप का मुकदमा दर्ज कराया था। यह मामला दिल्ली के सदर बाजार थाने में दर्ज कराया गया है।

कई ठिकानों पर रोहित की तलाश

रेप के इस चर्चित मामले में रोहित जोशी की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस का 15 सदस्यीय दल जयपुर पहुंच चुका है। दिल्ली पुलिस के एसीपी की अगुवाई में पहुंची इस टीम ने जयपुर पहुंचते ही विभिन्न ठिकानों पर रोहित जोशी की तलाश तेज कर दी है। पहले रोहित की एक घर में तलाश की गई मगर वहां उसके न मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की टीम रोहित के पिता महेश जोशी के घर पर पहुंची मगर वहां भी रोहित जोशी नहीं मिला। दिल्ली पुलिस की टीम ने दूसरे संभावित ठिकानों पर रोहित की तलाश तेज कर दी है।

गहलोत सरकार के वरिष्ठ मंत्री के बेटे के खिलाफ यह मामला दर्ज होने के बाद राजस्थान की सियासत भी गरमाई हुई है और महेश जोशी से लगातार इस्तीफे की मांग की जा रही है। हालांकि उन्होंने अभी तक अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया है। महेश जोशी के करीबियों का कहना है कि उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करके अपनी सफाई पेश कर दी है।

मंत्री के बेटे ने कराया था गर्भपात

मंत्री के बेटे पर शादी का झांसा देकर युवती का यौन शोषण करने का आरोप है। पहले से शादीशुदा होने के बावजूद रोहित लंबे समय से युवती को झांसा देता रहा और इस दौरान उसने दिल्ली और कई अन्य जगहों पर युवती का यौन शोषण किया। युवती ने रोहित पर सवाई माधोपुर ले जाकर नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म करने और अश्लील वीडियो बनाने का भी बड़ा आरोप लगाया है। बाद में वह वीडियो के आधार पर भी युवती के साथ ब्लैकमेलिंग करता रहा। युवती के गर्भवती होने पर रोहित ने जबरन उसका गर्भपात भी करा दिया था।

रोहित ने युवती और उसके परिजनों को इस मामले में कोई भी कार्रवाई करने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। युवती ने इस मामले में दिल्ली के सदर बाजार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके साथ ही यह अनुरोध भी किया था कि इस मामले को राजस्थान पुलिस को न सौंपा जाए क्योंकि राजस्थान पुलिस से उसे न्याय की कोई उम्मीद नहीं है।

मंत्री पर इस्तीफे का दबाव बढ़ा

राजस्थान के उदयपुर में इन दिनों कांग्रेस का तीन दिवसीय चिंतन शिविर चल रहा है तो दूसरी ओर राजधानी जयपुर में महेश जोशी के सियासी भविष्य को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। माना जा रहा है कि रोहित की गिरफ्तारी के बाद महेश जोशी पर इस्तीफे का दबाव और बढ़ जाएगा।

इस मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के रुख का इंतजार किया जा रहा है। महेश जोशी के करीबियों का कहना है कि मुख्यमंत्री के कहने पर वे इस्तीफा देने में तनिक भी देरी नहीं लगाएंगे। हालांकि उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात में अपना पक्ष रख दिया है। वैसे विपक्षी दलों के बढ़ते दबाव के कारण महेश जोशी का मंत्री पद पर बने रह पाना मुश्किल दिख रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story