×

Omicron In Rajasthan: राजस्थान में ओमिक्रान हुआ भयानक, वैक्सीनेटड बुजुर्ग की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, फिर भी नए वेरियंट से मौत

Rajasthan : राजस्थान के उदयपुर में नए वेरियंट से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई। यहां पर रहने 75 साल के बुजुर्ग व्यक्ति की जान जाने से हड़कंप मच गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 31 Dec 2021 10:10 AM GMT
Omicron In Rajasthan: राजस्थान में ओमिक्रान हुआ भयानक, वैक्सीनेटड बुजुर्ग की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, फिर भी नए वेरियंट से मौत
X

Rajasthan : देश में तेजी से फैलता कोरोना वायरस का नया वेरियंट ओमिक्रॉन भयावह रूप लेता जा रहा है। राजस्थान के उदयपुर में नए वेरियंट से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई। यहां पर रहने 75 साल के बुजुर्ग व्यक्ति की जान जाने से हड़कंप मच गया है। सबसे ज्यादा हैरानी की बात तो ये है कि व्यक्ति की दो बार कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। बढ़ते मामलों से प्रदेश में बुधवार को 23 नए ओमिक्रोन संक्रमित मरीज मिले। जिसके बाद से अब तक 69 लोगों की ओमिक्रोन से संक्रमित होने की रिपोर्ट सामने आई है।

इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार, 75 साल के इस बुजुर्ग का उदयपुर के महाराणा भूपाल अस्पताल में इलाज चल रहा था। जिनको 15 दिसंबर के दिन ज्यादा तबीयत बिगड़ने पर इलाज के लिए अस्पताल लाया गया था।

कोरोना-ओमिक्रान की जांच

जहां पर उनकी कोविड जांच कराई गई, जिसमें वह संक्रमित पाए गए थे। उसी समय से उन्हें वहां भर्ती करा दिया गया था। फिर उसके बाद उनके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पुणे भेजे गया था। जहां से उनकी रिपोर्ट आने पर उनमें ओमिक्रॉन संक्रमित होने की बात सिद्ध हो गई थी।

आपको बता दें कि बुजुर्ग व्यक्ति में बुखार, खांसी और राइनाइटिस के लक्षण होने पर उनकी 15 दिसंबर को कोरोना की जांच कराई गई थी। जिसके बाद से वे अस्पताल में ही भर्ती थे। फिर इसके बाद 21 दिसंबर को जब उनकी कोरोना की दोबारा जांच की गई, जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

इस पर सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात ये थी कि 25 दिसंबर को जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट (Genome sequencing report) आने पर व्यक्ति में नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का संक्रमण मिला। कोरोना निगेटिव पर ओमिक्रान पॉजिटिव था।

इन सब जांच के करने इलाज करने के बाद भी कुछ असर नहीं हुआ। कई कोशिशों के 31 दिसंबर को मरीज की मौत हो गई। आपको बता दें कि इस मरीज कोई विदेश ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी। साथ ही इस व्यक्ति ने कोविड के दोनों टीके लगवाए थे। पर अब इस बुजुर्ग व्यक्ति की मौत के बाद से देशभर के डॉक्टरों में चिंता की लहर है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story