×

Rajasthan News: BJP सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने आमागढ़ किले पर फहराया झंडा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

भारतीय जनता पार्टी के सांसद किरोड़ी लाल मीणा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस द्वारा मना करने के बावजूद उन्होंने ने आमागढ़ किले (Amagarh fort) पर झंडा फहराया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 1 Aug 2021 5:38 AM GMT (Updated on: 1 Aug 2021 5:40 AM GMT)
BJP MP Kirori Lal Meena in police custody, flag hoisted at Amagarh fort despite refusal
X

भारतीय जनता पार्टी के सांसद किरोड़ी लाल मीणा: फोटो- सोशल मीडिया

Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी के सांसद किरोड़ी लाल मीणा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राजस्थान के जयपुर में पुलिस द्वारा मना करने के बावजूद बीजेपी सांसद (BJP MP) डॉ. किरोड़ी लाल मीणा (Dr. Kirori Lal Meena) ने आमागढ़ किले (Amagarh fort) पर झंडा फहराया है। बता दें कि डॉ. किरोड़ी लाल मीणा आमागढ़ किले में पूजा करना चाहते थे लेकिन पुलिस ने एहतियात बरतते हुए पहले ही वहां जाने पर रोक लगा दी थी।

बता दें कि राजस्थान के भारतीय जनता पार्टी के सांसद किरोड़ी लाल मीणा द्वारा आमागढ़ किले पर झंडा फहराने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा ने पहले कथित तौर पर आमागढ़ किले पर भगवा झंडा फाड़ दिया था जिसके बाद किरोड़ी लाल मीणा ने मीणा समाज का झंडा आमागढ़ किले पर फहराया। पुलिस किरोड़ी लाल मीणा को रोक पाती इससे पहले उन्होंने मना करने के बावजूद वहां झंडा फहरा दिया।



मुझे आमागढ़ फोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है-

पुलिस ने इस घटना के बाद उन्हें हिरासत में लिया है जबकि बीजेपी सांसद का दावा है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने ट्वीट कर झंडा फहराने का वीडियो साझा किया है और लिखा है, 'मुझे आमागढ़ फोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है'।

किरोड़ी लाल मीणा को आमागढ़ फोर्ट से पुलिस ने किया गिरफ्तार: फोटो- सोशल मीडिया

राजस्थान में मीणाओं का संघर्ष

आपको बता दें कि राजस्थान में मीणाओं का एक वर्ग आरएसएस सहित हिंदू संगठनों के साथ संघर्ष कर रहा है और दावा कर रहा है कि मीणाओं की एक अलग पहचान है और वे हिंदू नहीं हैं। मीना समुदाय के नेता और विधायक रामकेश मीणा द्वारा कुछ दिन पहले आमागढ़ किले में कथित तौर पर भगवा झंडा फाड़ने के बाद विवाद खड़ा हो गया था।

पुलिस ने निषेधाज्ञा जारी कर लोगों से आमागढ़ किले का दौरा नहीं करने को कहा था। लेकिन इसके बावजूद आज भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ। किरोड़ी लाल मीणा पुलिस को चकमा देते हुए किले तक पहुंचने में कामयाब रहे और पुलिस द्वारा एहतियातन हिरासत में लेने से पहले किले पर झंडा फहराया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story