×

Rajasthan News: पति को हुआ पत्नी के चरित्र पर शक, इंसानियत की हदे की पार, 3 महीने तक वजनी जंजीरों से बांधे रखा

राजस्थान के प्रतापगढ़ के एक गांव में एक व्यक्ति को अपनी पत्नी के चरित्र पर शक हुआ तो उसने पत्नी को तीन महीने तक तीस किलो वजनी लोहे की जंजीरे बांधकर यातनाएं दी ।

Ashish Lata
Report Ashish LataPublished By Monika
Published on: 2 July 2021 2:23 AM GMT (Updated on: 2 July 2021 2:42 AM GMT)
husband tied wife with heavy chains
X

वजनी जंजीरों से बंधी महिला (फोटो: सौ. से सोशल मीडिया )

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ के अरनोद थाना क्षेत्र के एक गांव में एक व्यक्ति को अपनी पत्नी के चरित्र पर शक हुआ तो उसने पत्नी को तीन महीने तक तीस किलो वजनी लोहे की जंजीरे बांधकर यातनाएं दी । इस कार्य में उसके बेटे और परिवार के अन्य सदस्य भी सहयोग कर रहे थे ।

भारत में एक तरफ जहां महिलाओं की पूजा की जाती है, वहीं दूसरी तरफ राजस्थान के प्रतापगढ़ से मानवता को शर्मशार करने वाली धटना सामने आई है । जहां एक पति ने अपनी पत्नी को तीन महीने तक 30 किलो वजनी जंजीरों में बांध कर रखा था । ऐसा इसलिए क्योंकि महिला के पति को उसे चरित्र पर शक था । वहीं इस घिनोनी घटना में महिला का बेटा और परिवार के अन्य सदस्य भी शामिल थे ।

अरनोद थाना क्षेत्र का है मामला

बता दें, यह पूरा मामला राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के अरनोद थाना क्षेत्र का है । जिले के लालगढ़ ग्राम पंचायत के एक गांव में एक पति ने अपनी पत्नी को पिछले 3 महीनों से लोहे की जंजीरों से बांधकर रखा था । पति अपनी पत्नी की चरित्र पर संदेह करता था और इसी संदेह के कारण उसने महिला को 30 किलो वजनी सांखल से बांध दिया । उसने पत्नी को एक केलुपोश मकान के पास एक कच्ची टापरी में बांधकर छोड़ दिया था ।

पुलिस को लोगों ने दी थी सूचना

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्हें स्थानीय लोगों से इस मामले की सूचना मिली तो कांस्टेबल से तस्दीक कराई गई । इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो महिला लोहे की जंजीर में बंधी मिली । महिला ने बताया कि वह अपनी मां का हाथ बटाने के लिए हिंगलाज गांव जाती थी । उस दौरान पति और बेटा उसके चरित्र पर शक करने लगे । उन्होंने महिला को जंजीरों से बांध दिया । यातनाओं का यह दौर करीब तीन महीने पहले शुरू हुआ था, जो अब तक जारी था ।

पीड़ित ने सुनाई आपबीती

पीड़ित महिला ने बताया कि पिछले 3 महीनों से मुझे शारीरिक और मानसिक क्षति हुई है । मेरा जीवन बर्बाद हो गया । मेरा पति आए दिन मेरे साथ मारपीट करता था, जिससे मुझे नींद नहीं आती थी । उन्होंने बताया कि लोहे की जंजीर पर ताला लगाकर उसका पति चाबी अपने साथ लेकर चला जाता था । वहीं, 30 किलो वजनी सांखल बंधे होने के कारण महिला के पैर में सूजन आ गई है । पीड़ित महिला ने पुलिस से मामले में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story