×

MIG 21 Bison Crash: राजस्थान के बाड़मेर में मिग-21 बाइसन क्रैश, पायलट ने कूद कर बचाई जान

भारतीय वायु सेना का फाइटर प्लेन मिग-21 बाइसन क्रैश हो गया यह हादसा राजस्थान के बाड़मेर जिले में हुआ है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 25 Aug 2021 2:59 PM GMT
Indian Air Force fighter plane MiG-21 Bison crashed, this accident happened in Barmer district of Rajasthan.
X

राजस्थान के बाड़मेर में मिग-21 बाइसन क्रैश: डिजाईन फोटो- सोशल मीडिया

MIG 21 Bison Crash: भारतीय वायु सेना का फाइटर प्लेन मिग-21 बाइसन क्रैश हो गया। यह हादसा राजस्थान के बाड़मेर जिले में हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त हुए मिग 21 बाइसन लड़ाकू विमान का पायलट सुरक्षित है। बताया जा रहा है कि यह हादसा प्रशिक्षण उड़ान के दौरान हुआ। लड़ाकू विमान के हादसाग्रस्त होने से जुड़ी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं।

बता दें कि राजस्थान के बाड़मेर में आज बुधवार को भारतीय वायुसेना का फाइटर प्लेन मिग-21 बाइसन क्रैश हो गया। इस हादसे में पायलट सुरक्षित बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि उड़ान भरने के थोड़ी देर बात ही विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस मामले की जांच को लेकर कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश जारी किया गया है। मिग 21 क्रैश होने के बाद खेत में गिरा है।

मिग-21 बाइसन के क्रैश होने से उन झोपड़ियों में आग लग गई: फोटो- सोशल मीडिया

पायलट ने कूद कर बचाई जान

सूचना के मुताबिक पायलट ने कूद कर अपनी जान बचा ली है। वहीं सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रास्त जिले से 35 किलोमीटर दूर मातासर गांव में शाम करीब 5.30 बजे हुआ। विमान जहां गिरा वहां घास की झोपड़ियां भी है। मिग-21 बाइसन के क्रैश होने से उन झोपड़ियों में आग लग गई। हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने की पुष्टि नहीं हुई है।

पंजाब के मोगा में भी हुआ था मिग 21 क्रैश

बता दें कि तीन महीने पहले भी वायुसेना का एक मिग 21 फाइटर प्लेन क्रैश हो गया है। पंजाब के मोगा में यह हादसा हुआ था। जिसमें पायलट की मौत हो गई थी। लड़ाकू विमान बाघापुराना के पास लंगियाना खुर्द गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। मिग-21 को बहुत ही Accident-Prone माना जाता है और इसके क्रैश करने की खबरें सबसे ज्यादा आती हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story