×

Rajasthan News: दहेज में नहीं मिली बाइक तो मंडप से भागा दूल्हा, फिर रचाई साले की मंगेतर से शादी

Rajasthan News: प्रदेश के एक गांव में शादी के दौरान अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दुल्हन के परिजनों द्वारा दहेज की मांग पूरी न कर पाने पर दूल्हे ने अपने होने वाले साले की मंगेतर से ही शादी कर ली...

Satyabha
Published By Satyabha
Published on: 6 July 2021 10:18 AM GMT (Updated on: 6 July 2021 10:37 AM GMT)
Rajasthan News: दहेज में नहीं मिली बाइक तो मंडप से भागा दूल्हा, फिर रचाई साले की मंगेतर से शादी
X

फोटो (सोशल मीडिया)

वैसे तो आप ऐसे कई शादी समारोह में गए होंगे जहां दूल्हे या दुल्हन की अजीबोगरीब हरकतें देख आपको हंसी आई होगी। लेकिन राजस्थान (Rajasthan) में शादी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर हर कोई हैरानी में पड़ जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में शादी के दौरान दूल्हा मंडप से फरार हो गया और कुछ ही देर बाद वह दूसरी शादी रचा लिया। जी हां, ये मामला राजस्थान के तारपुरा गांव (Tarpura Village) का है।

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, 3 जुलाई 2021 को झुंझुनूं जिले के बुगाला गांव निवासी अजय की शादी तारपुरा गांव निवासी सुभिता पुत्री सुरजाराम से होनी थी। इसके बाद 5 जुलाई को लड़की के भाई की शादी भी होनी तय थी। 3 जुलाई को अजय वरमाला के बाद बीच मंडप से गायब हो गया। शादी की अन्य रस्मों के लिए जब परिजन अजय को ढूंढने लगे, तो जानकारी मिली कि उसने दूसरी शादी रचा ली। अजय ने उस लड़की से शादी कर ली, जिससे उसके होने वाले साले की शादी तय थी। ये मामला पूरे गांव में आग की तरह फैल गया। लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं।

सवा लाख रुपये और बाइक की मांग

लड़की का आरोप है कि शादी वाले दिन लड़का पक्ष ने उसके पिता से सवा लाख रुपये और बाइक देने की मांग रख दी। दुल्हन के पिता ने अपनी मजबूरी बताकर इस मांग को पूरा नहीं करने की बात कही। जिसके बाद शादी के दिन दूल्हा टॉयलेट करने के बहाने मंडप से भाग निकला। जिसके चलते बारात बेरंग लौट गई।

दुल्हन ने लगाया ये आरोप

लड़की का यह भी आरोप है कि 3 जुलाई को अजय करीब 40 लोगों को बारात में लेकर उसके घर आया था। बारात में आए सभी लोग शराब के नशे में थे। दुल्हन के मुताबिक, वरमाला के बाद फेरे की रस्म बाकी रह गई थी, लेकिन इससे पहले दूल्हे पक्ष के लोग उसके पिता सुरजाराम के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए रुपये और बाइक की मांग करने लगे। लड़की के पिता के मना करने पर दूल्हे व उसके परिजनों ने शादी न करने की योजना बना ली।

होने वाले साले के मंगेतर से की शादी

इसके बाद अजय ने झुंझुनूं जाकर अपने होने वाले साले की मंगेतर से शादी कर ली। परिजनों के मुताबिक, इन सबका रिश्ता अजय के मामा आनंद कुमार ने तय कराया था। रिश्ता आटा-साटा प्रथा के तहत तय हुआ था। यही नहीं, लड़की के परिजनों का कहना है कि शादी से पहले अजय के परिजनों ने बताया कि उनका लड़का शहर में निजी कंपनी में नौकरी करता है, लेकिन पता लगाने पर सामने आया कि वह ऐसा कुछ नहीं करता है।

एसपी से की शिकायत

इस मामले की शिकायत पीड़िता ने एसपी कुंअर राष्ट्रदीप से की है। आरोप है कि शादी की तैयारी में दुल्हन के परिवार ने लगभग 10 लाख रुपये खर्च कर दिए। पीड़िता ने एसपी से ये रुपये लड़के पक्ष से वापस दिलाने की मांग की है। इके अलावा दूल्हे पर शारीरिक व मानसिक शोषण के आरोप भी लगाये हैं। मामले को लेकर एसपी ने पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Satyabha

Satyabha

Next Story