×

Rajasthan News: ऐसा क्या हुआ कि PNB में लाखों रुपये की गड्डियां बन गई मिट्टी, देखकर महिला के उड़े होश

Rajasthan News: आमतौर पर लोग गहनों और पैसों को रखने के लिए बैंक के लॉकर को सबसे सुरक्षित जगह समझते हैं, लेकिन अब बैंक लॉकर भी सुरक्षित नहीं है।

Jugul Kishor
Published on: 11 Feb 2023 7:21 AM GMT
Rajasthan News
X

बैंक लॉकर में नोटों में लगी दीमक (Pic: Social Media)

Rajasthan News: आमतौर पर लोग गहनों और पैसों को रखने के लिए बैंक के लॉकर को सबसे सुरक्षित जगह समझते हैं, लेकिन अब बैंक लॉकर भी सुरक्षित नहीं है। राजस्थान के उदयपुर के पंजाब नेशनल बैंक के लॉकर में रखे पैसों में दीमक लगने का मामला सामने आया है। एक महिला ने पीएनबी बैंक के लाकर में 2 दो लाख पंद्रह हजार रूपये रखे थे। महिला ने करीब एक साल लॉकर खोला तो पता चला कि लॉकर से सारे पैसों को दीमक ने खाकर मिट्टी बना दिया। इस संबंध ने महिला ने बैंक प्रबंधन से शिकायत की है। हालांकि बैंक प्रबंधन ने इस मामले में कुछ भी कहने से मना कर दिया है।

एक साल बाद खुला बैंक लाकर

उदयपुर के हिरण मगरी निवासी महेश की पत्नी सुनीता मेहता ने अपने नाम से पंजाब नेशनल बैंक में अपने नाम से लाकर लिया था। महिला को लाकर संख्या 265 आवंटित हुई थी। महिला ने लाकर में दो लाख पंद्रह हजार रुपये रखे हुए थे। पिछले साल मई महीने में महिला में लाकर खुलवाकर देखा तो नोट पूरी तरह से सुरक्षित थे। लेकिन बीते गुरुवार को महिला ने जब लाकर खुलवाया तो पता चला कि नोटों को दीमक खा गयी है। जिसे देखकर महिला के होश उड़ गये।

पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि पंजाब नेशनल बैंक मैनेजमेंट ने पेस्ट कंट्रोल नहीं करवाया। इसलिए उसके पैसे खराब हो गये हैं। लॉकर के अंदर और भी सामान रखा हुआ था उसके भी खराब होने की आशंका है। बताया जा रहा है कि बैंक के अंदर 20 से 25 ऐसे लॉकर हैं जिनके अंदर दीमक लगी हो सकती है। दीवार से दीमक लॉकर में फैल गयी। महिला ने कहा कि यदि बैंककर्मियों ने समय रहते इसका समाधान कर दिया होता तो लॉकर में रखे पैसे और सामान में दीमक नहीं लगती। उसका नुकसान होने से भी बच जाता। सीनियर ब्रांच मैनेजर प्रवीण कुमार यादव के मुताबिक ग्राहक के नुकसान की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गयी है। ग्राहक को बैंक बुलाया गया है। ताकि समस्या का समाधान निकाला जा सके।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story