×

Live | Sachin Pilot vs Ashok Gehlot: सचिन पायलट का अनशन खत्म, दिखा समर्थकों का हुजूम...CM गहलोत ने भी किया ट्वीट

Sachin Pilot vs Ashok Gehlot: राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज कांग्रेसी नेता सचिन पायलट 11 अप्रैल को अपनी ही सरकार के खिलाफ अनशन पर बैठे। कांग्रेस पार्टी की तरफ से स्पष्ट हिदायत के बाद भी सचिन ने धरना दिया। पार्टी ने कहा, इस तरह की किसी भी गतिविधि को स्वीकार नहीं किया जा सकता। सीएम गहलोत ने भी ट्वीट किया।

Jugul Kishor
Published on: 11 April 2023 8:12 AM GMT (Updated on: 11 April 2023 4:54 PM GMT)
Live |  Sachin Pilot vs Ashok Gehlot: सचिन पायलट का अनशन खत्म, दिखा समर्थकों का हुजूम...CM गहलोत ने भी किया ट्वीट
X
सचिन पायलट ( सोशल मीडिया)

Sachin Pilot vs Ashok Gehlot: राजस्थान कांग्रेस में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी घमासान छिड़ गया है। सोमवार (11 अप्रैल) को सबकी निगाहें राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के अनशन पर टिकी रही। पायलट ने राज्य की पूर्व मुख़्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनकी सरकार के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार के मामलों की जांच अब तक न होने को लेकर अनशन किया था। हालांकि, कांग्रेस ने इस कदम को लेकर सचिन पायलट को स्पष्ट चेतावनी दी थी। बावजूद वो अनशन पर बैठे। पार्टी की ओर से स्पष्ट तौर पर कहा गया था कि इस तरह की किसी भी गतिविधि स्वीकार्य नहीं होगी। ऐसा कोई भी कदम पार्टी विरोधी गतिविधि माना जाएगा।

दूसरी ओर, सचिन पायलट शहीद स्मारक पर उपवास पर बैठने के अपने फैसले पर अडिग रहे। सचिन पायलट ने मौन व्रत के जरिए अपने मुद्दे उठाने की कोशिश की। हालांकि, प्रदेश की मौजूदा गहलोत सरकार के खिलाफ उन्होंने कुछ नहीं कहा। अब सबकी निगाहें सचिन पायलट के कदम पर टिकी हैं। क्या आगे वो बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं? वैसे चुनावी वर्ष में उनके खिलाफ एक्शन लेना कांग्रेस नेतृत्व के लिए भी आसान नहीं माना जा रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story