×

Gangster Raju Theth Murder Case: गैंगस्टर राजू ठेठ हत्याकांड में बड़ा ऐक्शन, कल ताबड़तोड़ गोलियों से दहल उठा था राजस्थान

Gangster Raju Theth Murder Case: सीकर जिले में शनिवार को गैंगस्टर राजू ठेठ की हत्या के 24 घंटे के भीतर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। हत्या में शामिल सभी 5 आरोपियों को हिरासत में लिया।

aman
Written By aman
Published on: 4 Dec 2022 5:56 AM GMT (Updated on: 4 Dec 2022 6:08 AM GMT)
rajasthan sikar police in action gangster raju theth murder case all 5 accused detained
X

गैंगस्टर राजू ठेठ (Social Media)

Gangster Raju Theth Murder Case: राजस्थान (Rajasthan) के सीकर जिले में शनिवार को गैंगस्टर राजू ठेठ की हत्या कर दी गई थी। हत्या के 24 घंटे के भीतर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हत्याकांड में शामिल सभी 5 आरोपियों को हिरासत में लिया है। रविवार (04 दिसंबर) को पुलिस महानिदेशक (DGP) ने बताया कि राजू ठेठ मर्डर केस में शामिल सभी 5 आरोपियों को पकड़ लिया गया है। उनके पास से हथियार और जिंदा कारतूस भी बरामद किया है।

बता दें, इन आरोपियों की गिरफ़्तारी से पहले सीकर के कस्बे नीम के थाना डाबला गांव से राजस्थान पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया था। बताया जा रहा है इनमें से एक आरोपी ने राजू ठेठ के घर की रेकी की थी। जबकि दूसरे ने गोलियां बरसाई थी।

DGP ने ये बताया

पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा (DGP Umesh Mishra) ने बताया कि, राजू हत्याकांड में शामिल सभी 5 आरोपियों को पकड़ लिया गया है। उन्होंने ये भी बताया कि सीकर जिले के मनीष जाट (Manish Jat) और विक्रम गुर्जर (Vikram Gurjar) को पकड़ा गया है। हरियाणा के भिवानी जिले के सतीश कुम्हार, जतिन मेघवाल तथा नवीन मेघवाल को भी पुलिस ने दबोचा है। इनके पास से हत्याकांड में इस्तेमाल हथियार और जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

CM गहलोत ने किया ट्वीट

वहीं, इस मामले पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, कि 'कल सीकर में हुए हत्याकांड के 5 आरोपियों को मय हथियार एवं वाहन गिरफ्तार कर लिया गया है। इन सभी आरोपियों को त्वरित ट्रायल कर अदालत के द्वारा जल्द से जल्द कड़ी सजा दिलवाना सुनिश्चित किया जाएगा।'

लॉरेंस ग्रुप के हिस्ट्रीशीटर ने ली जिम्मेदारी

राजू ठेठ मर्डर केस की जिम्मेदारी लॉरेंस ग्रुप (Lawrence Group) ने ली। लॉरेंस ग्रुप के हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा नाम से फेसबुक आईडी से इस हत्या की जिम्मेदारी ली गई। इसमें जिक्र किया गया है कि राजू को मारकर आनंदपाल और बलबीर बानूड़ा की हत्या का बदला लिया है। पोस्ट में लिखा है, 'मैं हत्या की जिम्मेदारी लेता हूं। बदला पूरा हुआ।' बता दें, इस वारदात की जिम्मेदारी लेने वाला रोहित गोदारा इस वक़्त अजरबैजान से लॉरेस ग्रुप और गोल्डी की क्राइम कंपनी को ऑपरेट करता है। यह भारत में वांछित है। दीपक टीनू को फरारी के दौरान शेल्टर और ग्रेनेड देने में रोहित का ही हाथ था।

...तो क्या राजू को था मर्डर का डर?

जानकारी के लिए बता दें कि, गैंगस्टर राजू ठेठ इसी साल जेल से छूटा था। जेल से बाहर आने के बाद से ही राजू को जान से मारने की लगातार धमकियां मिल रही थीं। राजू ने 9 महीने पहले ही राजस्थान पुलिस के शीर्ष अधिकारियों को ई-मेल कर सुरक्षा मांगी थी। राजू ठेठ ने अपने प्रार्थना पत्र में साफ-साफ लिखा था कि उसकी जान को खतरा है। चार 4 विचाराधीन मामलों में तारीख पर आते-जाते वक्त उसके साथ कभी भी अनहोनी हो सकती है। उसने राजस्थान पुलिस से दो सुरक्षा गार्ड मुहैया करवाने का आग्रह भी किया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story