×

Rajasthan: गोलियों से दहला जयपुर, राजपूत करणी सेना अध्यक्ष की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

Rajasthan News: गोगामेड़ी को आनन फानन में मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Dec 2023 9:21 AM GMT (Updated on: 5 Dec 2023 11:57 AM GMT)
Rajput Karni Sena Sukhdev Singh Gogamedi
X

Rajput Karni Sena Sukhdev Singh Gogamedi   (photo: social media )

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में दिनदहाड़े बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। घटना श्यामनगर इलाके की है। गोगामेड़ी को आनन फानन में मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना को लेकर पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। अस्पताल के बाहर भारी संख्या में करणी सेना के कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग गया है। घटनास्थल पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंच चुके हैं। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

घर में घुसकर मारी गोली

जयपुर के पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ के मुताबिक, तीन लोग यहां आए थे और उन्होंने सुखदेव सिंह से मिलने के लिए कहा। अनुमति मिलने के बाद वे अंदर गए। उनसे करीब 10 मिनट तक बातचीत की और फिर सुखदेव सिंह पर फायरिंग कर दी। सुखदेव सिंह की मौके पर ही मृत्यु हो गई। घटना में उनका एक सुरक्षा गार्ड भी घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्रॉस फायरिंग में एक हमलावर की भी मौत हो गई, जिसकी पहचान नवीन शेखावत के रूप में हुई है। शेखावत मूल रूप से शाहपुरा का रहने वाला था। वह जयपुर में कपड़े की दुकान चलाता था।

लॉरेंस गैंग ने दी थी धमकी

इस वारदात के पीछे कुख्यात लॉरेंस गैंग का नाम सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा संपत नेहरा ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को जान से मारने की धमकी दी थी। जिसकी सुखदेव सिंह ने जयपुर पुलिस से लिखित शिकायत की थी और सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध किया था।


सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

घटना के बाद जयपुर के श्याम नगर जनपथ इलाके में भारी संख्या में पुलिसफोर्स तैनात कर दिया गया है। राजपूत समाज से आने वाले बड़ी संख्या में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के समर्थक वहां जुटने लगे हैं। पुलिस ने शव को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए सोशल मीडिया की निगरानी की जा रही है। पुलिस मौके से फरार हुए दो बदमाशों की तलाश के लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है। पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि दोनों बदमाश घटनास्थल से किसी दूसरे शख्स की स्कूटी छीनकर भागे हैं। हमलवारों के बारे में हमारे पास पर्याप्त सूचना है, हम बहुत जल्द उन्हें पकड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द उन तक भी पहुंचेगी, जिसने इस साजिश को रचा है।

गोगामेड़ी ने संजय लीला भंसाली को मारा था थप्पड़

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी राजपूत संगठन करणी सेना से काफी लंबे समय तक जुड़े रहे। बाद में कुछ विवाद होने के कारण उन्होंने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना नामक अपना अलग संगठन बना लिया और इसके बैनर तले गतिविधियों को अंजाम देने लगे। गोगामेड़ी फिल्म पद्मावत और गैंगस्टर आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद राजस्थान में राजपूत समाज की ओर से हुए व्यापक विरोध-प्रदर्शनों का बड़ा चेहरा रहे थे। साल 2017 में पूरे देश में वो तब चर्चा में आए, जब उन्होंने पद्मावत फिल्म की शूटिंग के दौरान डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को थप्पड़ मार दिया था।




Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story