Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा चुनाव से पहले राजस्थान में कांग्रेस ने खेला बड़ा दाव, BJP की मुश्किलें बढ़ी

Rajya Sabha Chunav : राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले राजस्थान (Rajasthan) में कोटा पुलिस ने बीजेपी विधायक चंद्रकांता मेघवाल (BJP MLA Chandrakanta Meghwal) को थाने में पेश होने के लिए नोटिस दिया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 8 Jun 2022 7:20 AM GMT
BJP MLA Chandrakanta Meghwal
X

BJP MLA Chandrakanta Meghwal (Image Credit : Social Media)

Rajya Sabha Election 2022 : राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले राजस्थान (Rajasthan) में कांग्रेस (Congress) सरकार ने भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के लिए एक बड़ा मुसीबत खड़ा कर दिया है। कोटा पुलिस की ओर से बीजेपी विधायक चंद्रकांता मेघवाल (BJP MLA Chandrakanta Meghwal) को 9 जून को कोटा के महावीर थाने में हाजिरी देने के लिए नोटिस जारी किया गया है। बता दें 10 जून को ही राजस्थान में राज्यसभा की 4 सीटों पर मतदान होना है, ऐसे में मतदान से पहले बीजेपी विधायक को मिला नोटिस बीजेपी के जीत की राह में एक रोड़ा साबित हो रहा है।

क्या है पूरा मामला?

भारतीय जनता पार्टी की विधायक चंद्रकांता मेघवाल के खिलाफ साल 2017 में एक मुकदमा दर्ज हुआ था। इस केस को लेकर हाल ही में कोटा पुलिस ने विधायक चंद्रकांता मेघवाल को सोमवार को थाने में फ्रेश होने के लिए नोटिस दिया था मगर मेघवाल सोमवार को थाने नहीं पहुंची। जिसके बाद कोटा पुलिस की ओर से एक दूसरा नोटिस जारी किया गया जिसमें मेघवाल को 9 जून को कोटा के महावीर थाने में पेश होने के लिए कहा गया है।

विधायक चंद्रकांता मेघवाल फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के अन्य विधायकों के साथ जयपुर के एक रिसॉर्ट में ठहरी हुई हैं। अगर मेघवाल कोटा पुलिस के समक्ष पेश होती है तो ज्यादातर संभावना है कि उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। ऐसे में चुनाव से ठीक 1 दिन पहले गिरफ्तारी होना भारतीय जनता पार्टी के लिए घातक साबित हो सकता है। कांग्रेस के इस बड़े दावों के कारण राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी बुरी तरीके से फंस गई है। अब देखना यह होगा कि विधायक चंद्रकांता मेघवाल क्या कदम उठाती हैं।

विधायक को नोटिस मिलने पर राजनीति और गरमाई

राजस्थान की सियासत में इन दिनों में पारा काफी ऊपर चढ़ा हुआ है। अपने-अपने खेमे को बचाए रखने के लिए कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों ने ही अपने सभी विधायकों को रिसॉर्ट में बादडा बंदी कर रखा हुआ। दोनों ही दलों को यह डर सता रहा कि जीने का कोई भी एक सदस्य कहीं चुनाव से पहले वाला ना बदल ले। इस बीच विधायक चंद्रकांता मेघवाल को कोटा पुलिस की ओर से दिए गए नोटिस पर बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया। बीजेपी नेता बीएल संतोष ने मामले पर बोलते हुए कहा कि राजस्थान में कांग्रेस का खेमा राज्यसभा चुनाव को लेकर काफी दहशत में है। इसका संकेत इस बात से भी मिलता है कि राजस्थान पुलिस ने बीजेपी विधायक को एक 5 साल पुराने मामले को लेकर इस वक्त तलब किया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story