×

Rajasthan में बंद इंटरनेट: विधायकों की सुरक्षा को लेकर जयपुर अलर्ट, राज्यसभा की 4 सीटों के लिए आज वोटिंग

Rajasthan Latest News : राजस्थान की चार राज्यसभा सीटों पर आज जयपुर में वोटिंग है। इस सिलसिले में प्रशासन ने विधायकों की सुरक्षा का हवाला देते हुए जयपुर में इंटरनेट सेवा पर बैन लगा दिया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 10 Jun 2022 3:54 AM GMT
Internet service suspended in Jaipur
X

Internet service suspended in Jaipur (Image Credit : Social Media)

Rajasthan News : राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election 2022) को लेकर राजस्थान में जयपुर (Jaipur) के ज्यादातर हिस्सों में प्रशासन ने इंटरनेट सेवा (Internet service) बंद कर दी है। नेताओं के सुरक्षा का हवाला देते हुए राजस्थान सरकार ने जयपुर के आमेर क्षेत्र में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तथा लोक सुरक्षा के खतरे के देखते हुए राज्य सरकार ने इस क्षेत्र में प्रतिरक्षित व्यक्तियों के आवागमन तथा ठहराव पर भी पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है। बता दें आज राजस्थान के जयपुर में राज्यसभा की 4 सीटों के लिए मतदान हो रहा है जिसको लेकर पूरे जयपुर में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

आमेर के होटल में ठहरे हैं विधायक

राज्यसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी ने अपने-अपने पार्टी के विधायकों को होटल में एकत्रित कर रखा हुआ था। बीते दिन उदयपुर के होटलों में ठहरे राजस्थान कांग्रेस के विधायक तथा कांग्रेस को समर्थन देने वाले कुछ निर्दलीय विधायकों को जयपुर लाया गया। जहां जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कांग्रेस तथा इन निर्दलीय विधायकों को जयपुर के लीला होटल में रखा गया था। इन्हीं विधायकों की सुरक्षा का हवाला देते हुए राजस्थान सरकार ने जयपुर के कई हिस्सों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

आदेश का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई

इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगाने के इस आदेश में कहा गया कि वीआईपी व्यक्तियों की सुरक्षा और कानून व्यवस्था की स्थिति भंग होने की आशंका को देखते हुए 9 जून 2022 शाम 7:00 से 11 जून 2022 तक जयपुर के आमेर तहसील क्षेत्र में इंटरनेट सेवाएं बैन रहेंगी। इस आदेश को लेकर संभागीय आयुक्त सीताराम भाले ने कहा कि अगर आदेशों का कोई भी उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा क्षेत्र के सभी नागरिकों को इस आदेश का पालन करना होगा अगर कोई व्यक्ति इसकी अवहेलना करता है तो उसके ऊपर विधिक प्रावधानों के अंतर्गत कार्यवाही की जाएगी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story