×

RAS Recruitment Case: इंटरव्यू घूस मामले में बड़ा खुलासा, ACB की जांच में सामने आया इस बीजेपी नेता का नाम

RAS Recruitment Case: आरएएस भर्ती परीक्षा 2018 में धांधली की जांच एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) कर रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 1 Aug 2021 9:55 AM GMT
RAS Recruitment Case
X

घूस लेने की प्रतीकात्मक तस्वीर ( फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

RAS Recruitment Case: राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा (RAS 2018) को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। आरएएस भर्ती परीक्षा 2018 के इंटरव्यू में घूस लेने की चर्चा तेज हो गई है। अब इस मामले में बीजेपी नेता का नाम सामने आया है।

आरएएस भर्ती परीक्षा 2018 में धांधली की जांच एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) कर रही है। एसीबी ने कुछ दिन पहले ही इस मामले में बाड़मेर से तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। अब इस जाच में जोधपुर के जिला प्रमुख पूनाराम चौधरी का भी नाम आ गया है। बाड़मेर के रहने वाले हरीश सारण से 20 लाख रुपये घूस लिए गए थे। यह घूस 70 से ज्यादा अंक दिलवाने के लिए लिया गया था। एसीबी को जांच के दौरान अहम सुराग मिले हैं।
एसीबी के एडिशनल एसपी भोपाल सिंह लखावत ने इस मामले में बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी किसनाराम ने पूनाराम चौधरी से संपर्क साधा था। भर्ती के समय दोनों लगातार संपर्क में थे। बीते कई दिनों से पूनाराम का मोबाइल बंद चल रहा है। उन्होंने कहा कि पूनाराम से पूछताछ की जाएगी और जांच के बाद पूरी स्थिति साफ होगी।
जोधपुर के रहने वाले किसनाराम ने 20 लाख रुपये घूस लिए हैं। यह बाड़मेर के निजी स्कूल के संचालक ठाकराराम ने सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल जोगाराम के माध्यम से दिए हैं। आरएएस इंटरव्यू में 70 से ज्यादा अंक ठाकराराम के भतीजे हरीश चौधरी को दिलाना था। इसको लेकर किसनाराम ने पूनाराम चौधरी से बातचीत की थी और दोनों के बीच सोशल साइट पर बातचीत हुई थी।
एसीबी ने किसनाराम से पूछताछ की और मोबाइल की जांच की। इस दौरान जानकारी सामने आई की पूनाराम से भी बातचीत की गई थी। एसीबी ने जोधपुर के बीजेपी जिला प्रमुख से संपर्क करने की कोशिश तो मोबाइल बंद मिला। एसीबी ने बताया है कि किसनाराम जिस स्कूल में कार्य करता है वह आरएसएस से संबंधित है। पूनाराम चौधरी बीजेपी नेता है और दोनों के बीच गहरे संबंध हैं।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story