×

RSS चीफ मोहन भागवत 25 जनवरी से 5 दिवसीय जयपुर दौरे पर, जानिए पूरा कार्यक्रम

RSS Chief Mohan Bhagwat: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत 25 जनवरी को पांच दिवसीय दौरे पर जयपुर पहुंचेंगे।

Jugul Kishor
Published on: 21 Jan 2023 4:06 AM GMT
RSS Mohan Bhagwat
X

RSS Chief Mohan Bhagwat (photo: social media )

RSS Chief Mohan Bhagwat: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत 25 जनवरी को पांच दिवसीय दौरे पर जयपुर पहुंचेंगे। जयपुर प्रांत संघचालक महेन्द्र सिंह मग्गो द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक मोहन भागवत 29 जनवरी तक राज्य में रहेंगे। उन्होने कहाकि तय कार्यक्रम के मुताबिक मोहन भागवत 25 जनवरी को जयपुर पहुंचेंगे। मोहन भागवत 26 जनवरी को केशव विद्यापीठ जामडोली में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे और ध्वजारोहण करेंगे। अगले दिन यानी कि 27 जनवरी को जयपुर में आरएसएस के सदस्यों की बैठक करेंगे। 28 और 29 जनवरी को वे आरएसएस कार्यकर्ताओं की सभा में शामिल होंगे, जिसमें संघ के शताब्दी वर्ष की तैयारियों पर भी चर्चा होगी।

संघ के शताब्दी वर्ष की तैयारियों पर होगी चर्चा

RSS चीफ मोहन भागवत 25 जनवरी को 5 दिवसीय दौरे पर जयपुरमोहन भागवत इस दौरान आसएसएस कार्यकर्ताओं के साथ संघ के शताब्दी वर्ष की तैयारियों पर भी चर्चा होगी। बैठकों में परिवार प्रबोधन, ग्राम विकास, गौ सेवा, सामाजिक समरसता और पर्यावरण जैसे सामाजिक परिवर्तन की दिशा में जाने वाली गतिविधियों पर मंथन होगा। जयपुर प्रांत संघचालक महेन्द्र सिंह मग्गो ने कहा कि यह सरसंघचालक मोहन भागवत का नियमित प्रवास है, जो प्रत्येक प्रान्त में दो वर्ष में एक बार होता है। एक नियमित चक्र में, प्रांत को वर्ष में एक बार सरसंघचालक और दूसरी बार सरकार्यवाह का प्रवास मिलता है। जिसमें सामाजिक परिवर्तन की दिशा में चल रहे विभिन्न कार्यों पर चर्चा की जाती है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story