×

RTU Pr Girish Parmar: छात्राओं से सेक्स की डिमांड रखने वाले प्रोफेसर पर महिला आयोग की जाँच पूरी, जानिए पूरा मामला

RTU Professor Girish Parmar: राजस्थान टेक्निकल युनिवर्सिटी के एक एसोसिएट प्रोफेसर को तब गिरफ्तार किया गया, जब ये सामने आया कि एक छात्रा को पास करने के बदले में वो उसकी अस्मत मांग रहा है।

Bodhayan Sharma
Newstrack Bodhayan Sharma
Published on: 25 Dec 2022 12:49 PM GMT
RTU Professor Girish Parmar News
X

RTU Professor Girish Parmar News

RTU Professor Girish Parmar News: 20 दिसम्बर को गिरीश के खिलाफ मामला थाणे में आया, विश्वविद्यालय की ही एक छात्रा ने दादाबाड़ी थाणे में अपनी शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत में छात्रा ने आरोप लगाए कि गिरीश ने पहले उसे जानबूझ कर फेल किया, फिर शारीरिक सबंधों के लिए दबाव बनाया। इसके बाद पास करने की बात कही। बीटेक अंतिम वर्ष की छात्रा से सम्बन्ध बनाने के लिए एक बिचौलिये छात्र की भी मदद ली गयी। ये लड़का छात्रा से बात कर उस तक गिरीश की बात पहुंचाता और सम्बन्ध बनाने के लिए दबाव बनाता।

परेशान छात्रा करने वाली थी सुसाइड

बिचौलिये छात्र अर्पित ने इतना दबाव बनाया कि छात्रा ने सुसाइड करने तक का मन बना लिया था। छात्रा के बताए अनुसार, " मेरे पास रोज फोन आते, मिल कर इस बात के लिए समझाता। बोलता कि अगर मैं हाँ कर दूँगी तो मुझे पास देंगे। महंगे महंगे गिफ्ट देंगे। कोटा की रानी बना कर रखेंगे। रोज रोज के कॉल्स और ऐसी धमकियों से मैं डर गयी थी। एक बार तो सोचा की आत्महत्या कर लूँ।"

लड़कियों को पूरी योजना बना कर फसाता था

पीडिता ने बताया कि वो अकेली नहीं थी जिसे इस जाल में फसाया जा रहा था। इसके अलावा भी कुछ लड़कियों को टारगेट किया हुआ था। पीडिता ने गिरीश का पूरा प्लान बताया, "सर के साथ हमेशा 2 स्टूडेंट रहते थे, एक अर्पित और एक लड़की भी, जिसने भी मुझसे मिल के सर के साथ सम्बन्ध बनाने का दबाव बनाया था। उसी लड़की ने बताया था कि सर ने पेपर से पहले ही लिस्ट बना ली थी कि कितने और कौन कौनसे बच्चों को पास करना है और किन किनको फेल करना है। जो बच्चे फेल हुए वो उनके टारगेट पर थे। जानबूझ कर कुछ लड़कों को भी फेल किया जाता था। उन लड़कों को जिनके लड़कियों से ज्यादा बातचीत होती थी। जिससे लड़कियों को समझाने में वो अर्पित की तरह बिचौलिये का काम कर सके।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी की जांच

राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी तीन सदस्यों की एक टीम बनाई थी जो छात्र – छात्राओं से पूछताछ कर अन्य सुबूत जुटा रही थी। अब महिला आयोगी की जांच शनिवार को पूरी हो गयी है। महिला आयोग की टीम ने स्टाफ और छात्राओं से बातचीत कर कई तरह की परेशानियों से जूझ रही छात्राओं की शिकायतें भी लिखी। cctv, हॉस्टल की तरफ रौशनी की कमी जैसे सेफ्टी के कई मापदंडो पर RTU खरा नहीं उतरता। महिला आयोग अपनी रिपोर्ट जल्दी ही सौंपेगा।

Bodhayan Sharma

Bodhayan Sharma

Next Story