×

Schools Closed in Rajasthan: कड़कड़ाती ठंड के कारण स्कूलों में बढ़ाई गई छुट्टी, यहां जानें नई तारीख

Schools Closed in Rajasthan: बारां में जिला प्रशासन ने शुक्रवार को 6 जनवरी से 9 जनवरी तक सभी सरकारी, निजी और गैर सरकारी स्कूलों के लिए अवकाश घोषित कर दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 6 Jan 2023 2:26 AM GMT (Updated on: 6 Jan 2023 2:36 AM GMT)
Schools Closed in Rajasthan
X

Schools Closed in Rajasthan (Pic: Social Media)

Schools Closed in Rajasthan: राजस्थान इन दिनों कड़कड़ाती ठंड की मार झेल रहा है। राजस्थान के कई जिलों में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी पड़ रही है। मौसम विभाग ने फतेहपुर, चुरु और बारां समेत कई जिलों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग से जारी अलर्ट के दृष्टिगत बारां में जिला प्रशासन ने शुक्रवार को 6 जनवरी से 9 जनवरी तक सभी सरकारी, निजी और गैर सरकारी स्कूलों के लिए अवकाश घोषित कर दिया है।

सरकारी से लेकर प्राइवेट स्कूल तक बंद

बारां जनपद के जिलाधिकारी नरेंद्र गुप्ता ने शुक्रवार को कहा कि मौसम विभाग द्वारा जारी गई शीतलहर की चेतावनी को देखते हुए बारां के समस्त शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के सभी बोर्ड के समस्त सरकारी, गैर सरकारी और निजी विद्यालयों में 6 से 9 जनवरी, 2023 तक अवकाश घोषित किया जाता है। बता दें कि बारां के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के बच्चों की अभी छुट्टियां चल रही हैं। पिछले 25 दिसंबर से बच्चों के स्कूल बंद है। शीतलहर की ये छुट्टियां जारी कैलेंडर के अनुसार 25 दिसंबर से 5 जनवरी के पहले से निर्धारित थी, जिन्हे आज फिर बढ़ा दिया गया है।

राजस्थान शिक्षा विभाग ने जिला कलेक्टरों को दिया आदेश

शिक्षा विभाग ने राजस्थान के सभी जिला कलेक्टरों को आदेश दिया है कि बढ़ती ठंड के कारण अपनी स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए जिले के सरकारी व निजी स्कूलों में अवकाश या समय के परिवर्तन पर फैसला ले सकते हैं। इसके लिए जिला कलेक्टरों को 15 जनवरी 2023 तक का समय दिया गया है।

राजस्थान में ठंड से जनजीवन अस्त व्यस्त

बता दें कि राजस्थान में शीतलहर से आम जनजीवन अस्त व्यस्त है। सर्दी के कारण प्रदेश जम गया है। कोहरा और गलन के कारण लोग परेशान हैं। शुक्रवार को राजस्थान का सबसे ठंडा स्थान जोबनेर रहा, यहां का तापमान 2 डिग्री रहा। वहीं फतेहपुर में तापमान 3 व चुरु में भी 3 रहा। राजस्थान के कई जिलों में खुले स्थानों में रखे बर्तनों में बर्फ जम जा रही है। कई जिलों में घना कोहरा छाया हुआ है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story