×

Rajasthan: कल दो घटनाओं से दहला राजस्थान, 25 राउंड फायरिंग, DSP बाल-बाल बचे और बंद हुआ शहर में इंटरनेट

Shootout at Rajasthan: राजस्थान के दो जिले शनिवार को गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्रा उठे। सुबह सीकर में गैंगवार तो शाम होते-होते धौलपुर में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई।

aman
Written By aman
Published on: 4 Dec 2022 2:19 AM GMT (Updated on: 4 Dec 2022 2:19 AM GMT)
shootout at rajasthan dholpur encounter between police and miscreants sikar gangwar news
X

Shootout at Rajasthan: राजस्थान के दो जिले शनिवार (03 दिसंबर) को गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्रा उठे। सुबह-सुबह सीकर (Sikar) में गैंगवार का कहर देखने को मिला तो शाम होते-होते धौलपुर जिले में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ में करीब 25 राउंड फायरिंग हुई। हालांकि, गोली लगने से दोनों बदमाश घायल हो गए, जबकि जवाबी फायरिंग में डीएसपी की जान बाल-बाल बची।

राजस्थान में क्या है मामला?

राजस्थान के धौलपुर जिले (Dholpur District) में शुक्रवार शाम एक युवक को गोली मार दो बदमाशों ने लूटपाट की। ये घटना उस वक्त की है जब दिहौली थाना क्षेत्र के हरकंद के पुरा गांव निवासी ऋषिकेश अपनी बहन का लगन-टीका लेकर ग्रामीणों के साथ यूपी के फतेहाबाद जा रहा था। परिजन और ग्रामीण बस में थे, जबकि ऋषिकेश एक ग्रामीण के साथ बाइक पर सवार था। इसी दौरान राजाखेड़ा थाना क्षेत्र के सामलियापुरा गांव के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने ऋषिकेश के पैर में गोली मार दी। घायल हालत में वह सड़क पर गिर पड़ा। तब बदमाशों ने ऋषिकेश के पास से दो अंगूठी, सोने की चेन और सात लाख रुपए से भरा बैग छीन भागने लगे। इस दौरान आगे जा रही बस पर भी बदमाशों ने फायरिंग की। बस में सवार लोगों ने झांका तो बदमाशों की पहचान हो गई। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस वालों को दी।

बुलेट प्रूफ जैकेट ने DSP की बचाई जान

धौलपुर के एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि, सूचना पर पुलिस उप अधीक्षक (DSP) मनियां दीपक खंडेलवाल ने इलाके में नाकाबंदी के आदेश दिए। बदमाशों ने खुद को घिरा देख पुलिस टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस पर पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसी दौरान एक गोली पुलिस उप अधीक्षक को भी लगी। हालांकि, बुलेट प्रूफ जैकेट पहने होने की वजह से उनकी जान बच गई।

25 राउंड चली गोलियां

जानकारी के अनुसार, पुलिस और अपराधियों की तरफ से करीब 25 राउंड फायरिंग हुई। इस दौरान बदमशों ने पुलिस की गाड़ियों पर भी गोलियां दागी। डीएसपी ने जबावी फायरिंग में दोनों बदमाशों के पैर में गोली मारी। घायल होते ही पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। फिलहाल, उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।


सीकर में राजू ठेहट की दिनदहाड़े मर्डर

इससे पहले, राजस्थान के सीकर में गैंगवार देखने को मिली। शनिवार सुबह दो गुटों के बीच पिछले दो दशकों से गैंगवार का अंत हो गया। 'सीकर बॉस' के नाम से मशहूर राजू ठेहट (Raju Thehat) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बता दें, सीकर में वर्चस्व को लेकर दो गुटों राजू ठेहाट और आनंदपाल के बीच लंबे समय से गैंगवार चल रहा था। आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद लगातार राजू ठेहट का वर्चस्व सीकर में बढ़ता जा रहा था। इस हत्या की जिम्मेदारी लॉरेन्स विश्नोई गैंग (Lawrence Vishnoi Gang) ने ली है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story