राजस्थान: बाड़मेर-जोधपुर हाईवे पर टैंकर-बस टक्कर में 11 की जलकर मौत, PM ने की मुआवजे की घोषणा

राजस्थान से सड़क हादसे की एक बड़ी खबर आ रही है। जानकारी के अनुसार बाड़मेर-जोधपुर हाईवे पर एक टैंकर और बस में सीधी टक्कर हो गई। हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत की खबर है।

aman
By aman
Published on: 10 Nov 2021 6:29 AM GMT (Updated on: 10 Nov 2021 8:51 AM GMT)
road accident
X

रोड एक्सीडेंट की डिजाइन तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

राजस्थान से सड़क हादसे की एक बड़ी खबर आ रही है। जानकारी के अनुसार बाड़मेर-जोधपुर हाईवे पर एक टैंकर और बस में सीधी टक्कर हो गई। हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत की खबर है।

दूसरी तरफ, इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। इसके अलावा, हादसे में घायल लोगों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजस्थान के बाड़मेर-जोधपुर हाईवे पर बुधवार (10 नवंबर 2021) को एक बड़ा हादसा हो गया। जहां एक निजी बस, टैंकर से टकरा गई। बताया जा रहा है, कि इस हादसे में बस में सवार 11 लोगों की जलकर मौत हो गई। हादसे के बाद बाड़मेर-जोधपुर हाईवे पर लंबा जाम लग गया। कहा जा रहा है जब टैंकर से बस की टक्कर हुई तभी बस में आग लग गई। इस हादसे के वक्त बस में सवार 25 लोग सवार थे। घटना के बाद प्रशासन ने 10 लोगों को बस से बाहर निकाला। जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गए और राहत कार्यों में जुट गए।


उल्टी दिशा से आ रहा था टैंकर

इस हादसे के एक प्रत्यक्षदर्शी बस सवार ने बताया, कि उनकी बस 10 नाज़े के करीब बालोतरा से चली थी। इसी दौरान उलटी दिशा से आ रहे टैंकर ने बस में टक्कर मार दी। जिसके बाद अचानक बस में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी, कि किसी को संभलने का मौका तक नहीं मिला। चंद मिनटों में ही बस जलकर खाक हो गई। हालांकि, 10 लोगों को सुरक्षित बस से बाहर निकाल लिया गया।

पुलिस, प्रशासन, विधायक पहुंचे

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन अमला जुट गया है। साथ ही, पचपदरा विधायक मदन प्रजापत, प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई, संभागीय आयुक्त सहित कई अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। वहीं, हादसे में मृत लोगों के शवों को भी निकालने की कोशिश की जा रही है।

सीएम गहलोत ने दिए से की बात, दिए निर्देश

इस घटना पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा, बाड़मेर में हुई बस-ट्रक दुर्घटना के संबंध में डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (जिला कलेक्टर), बाड़मेर से फोन पर बात हुई है। राहत-बचाव कार्यों के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। घायलों को जो भी संभव हो, बेहतर इलाज दिया जाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story