×

Rajasthan News: भीलवाड़ा में युवक की हत्या के बाद तनाव, छावनी बना पूरा शहर

Rajasthan News: भीलवाड़ा में 22 वर्षीय युवक की हत्या के बाद जिले में तनाव बढ़ गया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 11 May 2022 6:42 AM GMT
Rajasthan crime news
X

भीलवाड़ा में युवक की हत्या के बाद तनाव

Rajasthan News: राजस्थान में लगातार कई हिंसक घटनाओं के चलते राज्य में साम्प्रदायिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो रही है। ऐसे में राज्य सरकार ने घटनाओं को संज्ञान में लेते हुए हैं सख्त कार्यवाही के आदेश दिए हैं। बीती रात राजस्थान के भीलवाड़ा में घटित हुई 22 वर्षीय युवक की हत्या के बाद जिले में तनाव बढ़ गया है। भीलवाड़ा में हालिया घटित यह हत्या का मामला बीते दिनों में दूसरी हिंसातक घटना है। इससे पूर्व कुछ दिनों पहले ही दो समुदायों के बीच मारपीट और आगजनी की घटना सामने आई थी, जिसके बाद से जिले में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था तथा साथ ही इलाके में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा भी बाधित कर दी गई है।

22 वर्षीय युवक पर चाकू से जानलेवा हमला

राजस्थान के भीलवाड़ा में मंगलवार को एक 22 वर्षीय हिंदू लड़के की कथित तौर पर दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा हत्या कर दी गई, जिसके बाद से इलाके में व्यापक तनाव व्याप्त है। इस घटना के मद्देनज़र साम्प्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा होने के मद्देनज़र इलाके में भारी पुलिस बल तैनात करने के साथ ही प्रशासन ने सख्त आदेश जारी किए हैं। हिन्दू युवक की मौत के चलते विभिन्न हिंदूवादी संगठनों ने भीलवाड़ा बंद का आह्वान किया है। घटना के मद्देनज़र कुछ लोगों ने किसी बात पर बहस के चलते 22 वर्षीय युवक पर चाकू से जानलेवा हमला कर इसे घायल कर दिया, युवक की पहचान आदर्श तपड़िया के रूप में हुई है। घायल आदर्श तपड़िया को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां डॉक्टरों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया।

प्रशासन ने भीलवाड़ा की इस घटना के मद्देनज़र आज 11 मई सुबह 6 बजे से लेकर अगले 24 घंटे तक के लिए जिले में इंटरनेट सेवाओं को पूर्ण रूप से बाधित कर दिया है।

बीते कुछ दिनों में ऐसी दूसरी साम्प्रदायिक हिंसा की घटना

कुछ दिनों पहले भी भीलवाड़ा के सांगानेर इलाके में कथित तौर पर दो संप्रदायों के लोगों के बीच हुई झड़प और मारपीट में एक बाइक को आग लगा दी गई थी। इस घटना के चलते दो लोग बुरी तरह घायल हो गए थे। प्रशासन द्वारा घटना के मद्देनज़र कार्यवाही के आदेश के चलते अबतक कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story