×

सांसद हनुमान बेनीवाल के सरकारी घर पर चोरी, कई विधायक-मंत्री शिकार, पुलिस जीरो एक्शन मोड में

Hanuman Beniwal: राजस्थान के नागौर से सांसद और राष्ट्रीय लोकतान्त्रिक पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल के घर लाखों रूपये की चोरी हुई, जिसकी जानकारी बेनीवाल ने ट्विट कर दी। बेनीवाल ने पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठाया। क्योंकि जिस सरकारी निवास पर चोरी हुई उससे महज़ 100 मीटर की दूरी पर पुलिस थाना है।

Bodhayan Sharma
Newstrack Bodhayan Sharma
Published on: 30 Dec 2022 10:19 AM GMT
Hanuman Beniwal House
X

Hanuman Beniwal House

Click the Play button to listen to article

Hanuman Beniwal House: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सर्वेसर्वा के घर 29 दिसंबर की रात को चोरों ने धावा बोल दिया। बेनीवाल के जालूपुरा स्थित सरकारी आवास पर यह चोरी हुई। बेनीवाल को जैसे ही इस घटना की सूचना मिली वो अपने निवास पर पहुंचे और पुलिस को सूचित किया। इसके बाद उन्होंने कॉल कर ए सी एस होम को इसकी जानकारी दी। बेनिवाल ने कहा कि अगर एक सांसद का घर ही सुरक्षित नहीं हैं और घर भी वो जो पुलिस थाणे से मात्र 100 मीटर की दूरी पर है, जयपुर पुलिस आयुक्तालय से 200 मीटर दूरी पर है। तो जनता की सुरक्षा की उम्मीद इस सरकार से कैसे ही की जा सकती है।

किचन के नल तक खोल कर ले गए चोर

बेनिवाल ने पुलिस में मामले की रिपोर्ट भी दर्ज करवाई। क्षेत्रीय सी आई अनिल जैमन ने इस घटना की पूरी जानकारी देते हुए, जाँच कर आरोपियों को जल्दी पकड़ने का आश्वासन दिया है। जैमन ने बताया कि चोर, घर के अन्दर मौजूद अलमारी को तोड़ कर डेढ़ लाख से अधिक कैश, सोने के 4 कंगन, 4 अंगूठियाँ, कई चांदी के सिक्के, कई जरुरी कागजात, कई कीमती गिफ्ट्स, कई एंटीक आइटम और अन्य आभूषण ले गए। इसके अलावा किचन और बाथरूम के नल, घर में पड़े रजाई और कम्बल तक चोरी हुए हैं।

इसी दिन आर एल पी विधायक का बैग चोरी

गुरुवार को ही बेनीवाल की पार्टी से मेड़ता की विधायक इंदिरा देवी कोतवाली थाना क्षेत्र चांदपोल के पास खरीददारी करने गयी थी। वहीं उनकी लग्जरी गाड़ी से उनका पर्स और अन्य सामान चोरी हो गया। उनकी गाडी से 50 हज़ार नकद, एक आई फ़ोन, उनके पहचान पत्र और एटीएम कार्ड्स चोरों ने उड़ा लिए। अब दोनों ही मामलों में पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। जैमन ने बेनीवाल मामले में कहा कि जिले की स्पेशल सेल को भी इस मामले की जांच में लगा दिया गया है।

बेनीवाल के भाई की गाड़ी भी हुई थी चोरी

एमएलए और हनुमान बेनीवाल के भाई नारायण बेनीवाल के श्याम नगर स्थिति निजी निवास के सामने से स्कॉर्पियो गाडी 16 जुलाई 2022 को चोरी हो गयी थी। इस गाडी के चोरी होने के दो दिन बाद ही 18 जुलाई को जोधपुर में नाकेबंदी में गाडी जब्त कर ली गई। इस पर नारायण बेनीवाल ने भी पुलिस पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा कि विधायक लिखी हुई गाड़ी गायब हो सकती है तो आम जनता को कैसे ही सुरक्षा देंगे।

सांसदों – विधायकों का इलाका जालूपुरा, फिर भी कई चोरियां

जालूपुरा इलाके में ज्यादातर सांसदों, मंत्रियों और विधायकों के सरकारी आवास है। इसके बाद भी यहाँ चोरियों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। इसी साल 14 मार्च डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा, फरवरी 2021 में विधायक संदीप शर्मा, 2020 में विधायक घनश्याम तिवाड़ी के आवासों पर भी पहले चोरी की घटनाएं हुई, जिन घटनाओं पर अब तक पुलिस ने कोई जानकारी नहीं दी है।

Bodhayan Sharma

Bodhayan Sharma

Next Story