Udaipur Murder: उदयपुर में दर्जी की हत्या के बाद पूरे राजस्थान में तनावपूर्ण स्थिति, आरोपियों को पीटती दिखी पुलिस

Udaipur Murder Case : राजस्थान के उदयपुर में नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने वाले दर्जी का दो युवकों ने गला रेत कर हत्या कर दी। जिसके बाद राज्य में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 29 Jun 2022 3:26 AM GMT
Udaipur Murder
X

Udaipur Murder (Image Credit : Social Media)

Udaipur Tailor Murder : भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए विवादास्पद टिप्पणी की समर्थन करने वाले एक दर्जी का उदयपुर में निर्मम हत्या कर दिया गया। हत्यारों ने हत्या का पूरा वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल कर दिया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही राजस्थान (Rajasthan) समेत पूरे देश में आक्रोश का माहौल फैल गया पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच कर दोनों हत्या आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अब इस गिरफ्तारी से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा जिसमें देखा जा रहा कि आरोपियों को गिरफ्तार कर ले जा रहे उदयपुर पुलिस रास्ते में उन्हें लात-घुसा से मार रही है। इस वीडियो को लेकर लोग सोशल मीडिया पर अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। हालांकि न्यूज़ट्रैक इस वायरल वीडियो के सच्चाई की पुष्टि नहीं करता है।

उदयपुर हत्या (Udaipur Hatya)

राजस्थान के उदयपुर से मंगलवार को एक जघन्य अपराध का मामला सामने आया। जहां नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने वाले कन्हैया लाल साहू नाम के एक दर्जी का विशेष समुदाय के दो युवकों ने गला रेत कर हत्या कर दिया। इन दोनों युवकों ने नाप देने के बहाने पहले दर्जी के दुकान में प्रवेश लिया उसके बाद इन्होंने दर्जी के साथ मारपीट शुरू कर दी और फिर धारदार चाकू से उसका गला रेत हत्या कर दिया। आरोपियों ने हत्या का पूरा वीडियो (Udaipur Murder Video) रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। उदयपुर के धान मंडी इलाके में भूत महल के पास हुई इस घटना ने राजस्थान समेत पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। राजस्थान पुलिस ने हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार को कर लिया है मगर राजस्थान समेत पूरे देश में स्थिति काफी तनावपूर्ण बनी हुई है।

24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद

उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या के बाद पूरे राजस्थान में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। हालात को देखते हुए राजस्थान सरकार ने पूरे राज्य में अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दिया है इसके अलावा पूरे राज्य में अगले 1 महीने के लिए धारा-144 लागू कर दिया गया है। हत्या से जुड़ा वीडियो शेयर करने वालों को राजस्थान पुलिस लगातार चेतावनी दे रही है और सभी से यह निवेदन कर रही है कि उसे शेयर करने से बचें।

अशोक गहलोत ने की शांति बनाए रखने की अपील

उदयपुर में हत्या के बाद प्रदेश भर में उत्पन्न तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। मामले पर ट्वीट करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने लिखा "उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों पर कठोर कार्यवाही की जाएगी एवं पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। मैं सभी से अपील करता हूं कि इस घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब करने का प्रयास ना करें। वीडियो शेयर करने से अपराधी का समाज में गिड़ा फैलाने का उद्देश्य सफल होगा।"

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story