×

Udaipur Murder: कौन हैं उदयपुर में कन्हैया का गला काटने वाले, जिन्होंने पीएम मोदी को भी दी धमकी

Udaipur Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने वाले दर्जी का दो युवकों ने गला रेत कर हत्या कर दिया।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 29 Jun 2022 4:35 AM GMT
Udaipur murder case accused
X

उदयपुर हत्या केस के आरोपी ( तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Udaipur Tailor Murder: राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान का समर्थन करने वाले एक दर्जी की मुस्लिम समुदाय के दो युवकों ने गला रेत कर हत्या कर दी। राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने तत्परता दिखाते हुए हत्या के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि इस जघन्य हत्या का मामला सामने आने के बाद राजस्थान समेत पूरे देश में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) लगातार लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं उधर स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए राजस्थान सरकार ने अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी है साथ ही 1 महीने के लिए पूरे राज्य में धारा 144 लागू कर दिया है।

उदयपुर मर्डर केस के कौन है आरोपी?

उदयपुर में मंगलवार को दर्जी कन्हैया लाल साहू की हत्या करने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्या आरोपियों में एक शख्स का नाम मोहम्मद गौस जो उदयपुर के खांजीपीर इलाके का रहने वाला है। वहीं, दूसरे हत्यारोपी का नाम मोहम्मद रियाज अंसारी है जो भीलवाड़ा का रहने वाला है। यह दोनों हत्यारोपी मंगलवार को टेलर कन्हैया लाल साहू के दुकान पर कपड़ा सिलवाने के बहाने आते हैं। कन्हैया कपड़े के लिए नाप ले रहे होते हैं, तभी यह आरोपी कन्हैया के साथ मारपीट शुरू कर देते हैं और देखते ही देखते वह धारदार चाकू से कन्हैया का गला रेत कर उनकी हत्या कर रहे हैं। गौरतलब है कि नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर बयान दिया तो देशभर में उस बयान के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में एक नारा बड़े ही तेजी से गूंज रहा था जिसमें बार-बार कहा जा रहा था "गुस्ताख-ए-रसूल की एक ही सजा, सर तन से जुदा, सर तन से जुदा"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी

उदयपुर में मंगलवार को दर्जी कन्हैया साहू की हत्या करने वाले आरोपियों ने भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी मारने की धमकी दे रहे हैं। वीडियो में यादों में हत्यारोपी कहते नजर आ रहे हैं जो कोई भी पैगंबर मोहम्मद के बारे में टिप्पणी करेगा उसका सर इसी तरह धड़ से अलग कर दिया जाएगा। इस हत्या का मामला सामने आने के बाद ही देशभर में राजस्थान सरकार के खिलाफ भी लोगों के मन में आक्रोश देखने को मिल रहा है। सरकार ने इस तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पूरे उदयपुर में कर्फ्यू लगा दिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उदयपुर हत्या मामले को लेकर प्रधानमंत्री से बयान देने की बात कह रहे हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story