राजस्थान में भयानक बवाल: 4 अप्रैल तक लगा कर्फ्यू और बंद हुआ इंटरनेट, कई दुकानें और बाइक फूँकी गई

Violence in Rajasthan: जिला प्रशासन ने 4 अप्रैल तक करौली में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके साथ ही इंटरनेट भी अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 2 April 2022 5:28 PM GMT
राजस्थान: करौली में बवाल के बाद 4 अप्रैल तक लगा कर्फ्यू, इंटरनेट भी बंद, उपद्रवियों ने कई दुकानें और बाइक फूँकी
X

(फोटो साभार- ट्विटर)

Curfew In Karauli: आज जहां पूरा देश नवरात्रि (Chaitra Navratri 2022) के प्रथम दिन माता की आराधना में लीन था, वहीं राजस्थान (Violence in Rajasthan) के करौली (Karauli) में एक बड़ी घटना घटी है। जिसके बाद वहां हालात बेकाबू हो गए हैं जिला प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए 4 अप्रैल तक कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया गया है। इसके साथ ही इंटरनेट को भी अगले आदेश तक बंद (Internet Ban) कर दिया गया है। जिससे किसी प्रकार की भ्रामक खबरों से बचा जा सके और स्थिति को नियंत्रण में की जा सके।

पुलिस लगातार उपद्रवियों की धरपकड़ कर रही है, अब तक इस घटना में आधा दर्जन पुलिसकर्मियों समेत 40 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) पूरे हालात पर नजर बनाए हुए हैं और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कर रही है। इस पूरी घटना से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें 20 से ज्यादा दुकानों और कई बाइको में आग लगा दी गई है।

सीएम अशोक गहलोत ने की शांति की अपील

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने ट्वीट कर कहा करौली में हुई घटना को लेकर डीजी पुलिस से बात कर स्थिति की विस्तृत जानकारी ली है पुलिस को हर उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं मैं आमजन से अपील करता हूं शांति बनाए रखें एवं कानून व्यवस्था बनाने में सहयोग करें।

वहीं राजस्थान पुलिस के मुताबिक करौली में शांति व्यवस्था के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है आईजी भरतपुर और आईजी कानून व्यवस्था भरत मीणा मौके पर मौजूद हैं, अधिकारियों के साथ लगातार कांबिंग कर रहे हैं, इसके साथ ही एडीजी डीआईजी एसपी सहित करीब 50 पुलिस अधिकारी और 600 से अधिक पुलिसकर्मी हालात पर नजर बनाये हुए है।

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें आज नवरात्रि के पहले दिन हिंदू परंपरा के अनुसार नया साल की शुरुआत होती है, आज शनिवार को नव संवत्सर पर बाइक रैली का आयोजन किया गया था। इस दौरान करौली में कुछ लोगों ने रैली पर पत्थर फेंक दिया। जिसके बाद खूब बवाल हुआ। गुस्साई भीड़ ने लगभग आधा दर्जन से ज्यादा दुकानें फूंक दी और दो बाइकों में भी आग लगा दी। इस पूरे मामले के बाद दुकानदार दुकान बंद कर भागने लगे।

सूचना मिलने पर पहुंची भारी पुलिस फोर्स हालात को संभालने में जुटी। उसके बाद वहां पर कर्फ्यू लगा दिया गया और इलाके का इंटरनेट अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी लगातार दोनों पक्षों को समझाने की कोशिशों में लगे हुए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story