×

Rajasthan Hinsa: जोधपुर के बाद अब नागौर में बवाल, ईद पर आपस में ही भिड़े मुस्लिमों के दो पक्ष

Violence In Rajasthan: नागौर में ईद मनाने के दौरान मुस्लिम समाज के दो पक्ष आपस में ही किसी बात को लेकर भिड़ गए। दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव की खबर है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 3 May 2022 12:50 PM GMT (Updated on: 3 May 2022 1:03 PM GMT)
Rajasthan: जोधपुर के बाद अब नागौर में बवाल, ईद पर आपस में ही भिड़े मुस्लिमों के दो पक्ष
X

नागौर में बवाल (फोटो साभार- ट्विटर)

Nagaur Violence: रामनवमी के बाद अब ईद (Eid 2022) पर राजस्थान के कई हिस्सों में हिंसा (Violence In Rajasthan) भड़क उठी है। जोधपुर (Jodhpur) में हुए बवाल के बाद अब राज्य के एक और जिले नागौर (Nagaur) से ऐसी ही खबर सामने आ रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, नागौर में ईद मनाने के दौरान मुस्लिम समाज के दो पक्ष आपस में ही किसी बात को लेकर भिड़ गए। दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव की खबर है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

कैसे शुरू हुआ मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के नागौर जिले के किदवई कॉलोनी में ईद मनाने के दौरान मुसलमानों के दो पक्षों के बीच आपस में ही किसी बात पर विवाद शुरू हो गया। दोनों पक्षों के बीच इसे लेकर जमकर कहासुनी है। जिसके बाद मामला और गंभीर हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्ष उग्र हो गए और एक दूसरे पर हमला बोल दिया। दोनों पक्षों के बीच झड़प पत्थरबाजी में तब्दिल हो गई। इस घटना में कितने लोग घायल हुए हैं, इसकी सूचना खबर लिखे जाने तक नहीं आई है। हालांकि घटना के बाद इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया है।

कड़ी-मशक्कत के बाद शांत हुआ मामला

जोधपुर में भड़की हिंसा के बाद नागौर से आई हिंसा की खबर ने पुलिस – प्रशासन में हड़कंप मचा दिया। सूचना मिलते ही नागौर शहर कोतवाली पुलिस तुरंत किदवई कॉलोनी स्थित घटनास्थल पर पहुंची औऱ मोर्चा संभाला। फिर दोनों गुटों के लोगों को कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया गया। पुलिस दोनों गुटों के बीच संवाद स्थापित करने में जुटी हुई है, ताकि फिर हिंसा न भड़के।

बता दें कि इससे पहले जोधपुर में ईद के मौके पर भयानक बवाल हुआ है। सोमवार रात हुई हुई हिंसा के बाद मंगलवार को भी पत्थरबाजी और आगजनी की घटनाएं हुईं। उपद्रव के बाद प्रशासन ने शहर के 10 इलाकों में धारा – 144 लगा दिया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना पर राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story