×

Relationship Tips: रिलेशनशिप में आते ही पार्टनर को भूल कर भी ना बताएं ये 4 बातें

Relationship Tips: एक रिश्ते में प्यार, भरोसा, ईमानदारी और समर्पण का होना बेहद जरूरी हो जाता है। रिलेशनशिप में एक दूसरे से बातों को भी नहीं छुपाना चाहिए। .

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 31 Aug 2022 3:20 AM GMT
4 tips for Healthy Relationship
X

Relationship Tips (Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

Relationship Tips: एक रिश्ते में प्यार, भरोसा, ईमानदारी और समर्पण का होना बेहद जरूरी हो जाता है। रिलेशनशिप में एक दूसरे से बातों को भी नहीं छुपाना चाहिए। लेकिन अगर आपका रिश्ता अभी अभी शुरू हुआ है तो कुछ बातों को शेयर ना करने में ही भलाई है। जब रिश्ते में डीप अंडरस्टैंडिंग हो जाए, तो आप खुलासा कर सकते हैं। ऐसे में आपको कुछ चीज़ों को अपने तक ही रखना चाहिए। आइए जानते हैं रिलेशनशिप में आते ही पार्टनर को भूल कर भी किन 4 बातों को नहीं बताना चाहिए:

कमजोरियों का ना करें जिक्र

रिश्ते में आते ही अपनी कमजोरियां का जिक्र पार्टनर के सामने बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि हो सकता है कि आपका पार्टनर इसका फायदा उठाकर आपको तंग करने लगे। इन कमजोरियों के कारण हो सकता है कि पार्टनर आपको स्ट्रेस देने लगे। इसलिए जरूरी है पहले अपने पार्टनर को समझें और जब आप रिश्ते में एक-दूसरे के बेहद करीब आ जाएं, तब ही उन बातों का जिक्र करें। ऐसा करना आपके लिए सही रहेगा।

परिवार के सीक्रेट्स ना करें शेयर

अगर आप अभी अभी एक नए रिश्ते में बंधे हैं तो अपने परिवार के सीक्रेट्स के बारे में पार्टनर से शेयर नहीं करें। दरअसल फैमिली हम सभी के जीवन का बहुत अहम हिस्सा होती है और इससे जुड़ी हर छोटी से लेकर बड़ी बात हमारे लिए विशेष महत्व रखती है। जब भी आप नए रिश्ते में आए तो अपने पार्टनर के साथ परिवार से जुड़े सीक्रेट्स शेयर करने की भूल बिल्कुल न करें क्योंकि हो सकता है कि आपके द्वारा बताए गए सीक्रेट्स की वजह से आपको ब्लैकमेल होना पड़ सकता है।

अपमान के बारे में नहीं बताएं

नए रिश्ते में बंधते ही अपने पार्टनर से अपने अपमान के बारे में शेयर नहीं करें। दरअसल कुछ लोग इतने ज्यादा इमोशनल होते हैं कि वे रिलेशनशिप में आते ही सामने वाले पर विश्वास करके उसे अपनी जिंदगी के बारे में सब कुछ बताने लगते हैं। कभी-कभी वे पार्टनर को जीवन में हुए उन अपमानों के बारे में भी बता देते हैं, जिनका उन्होंने सामना किया हो। हालांकि कहते हैं कि रिश्ता नया हो और पार्टनर से अनबन होने पर हो सकता है कि वह भी आपको ऐसे ही ट्रीट करें। इसलिए ऐसा करने से बचना चाहिए।

अब तक छिपाई बातों को नहीं करें शेयर

नए रिश्ते में आते ही अब तक छिपाई गई बातों को पार्टनर से बिल्कुल भी शेयर नहीं करें। दरअसल कई बार आप अपने पार्टनर का मूड अच्छा देखकर या भावनाओं में बहकर वो बातें भी कर देते हैं जो अब पहले नहीं बताई हो या आप बताना नहीं चाहते हो। ऐसा इसलिए क्योंकि आगे जाकर आपका पार्टनर इन्हीं सीक्रेट्स के जरिए आपको इमोशनली ब्लैकमेल कर सकता है। इसलिए जब तक आपके रिश्ते को थोड़ा समय ना हो जाए और आपको अपने पार्टनर पर पूरी तरह देवभरोसा ना हो जाए अब तक अपनी सीक्रेट्स को अपने तक ही रखें। ऐसा करना आपकी सेफ्टी के लिए भी बेहद जरूरी है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story