×

Relationship Tips: पार्टनर के इन आदतों से समझें कि आपके पार्टनर नहीं करते आप पर भरोसा

Relationship Tips: एक मजबूत रिश्ते की शुरुआत भरोसा और समझदारी से होती है। विश्वास और समझदारी पर आपके लाइफ का कोई भी रिश्ता टिक सकता है। रिश्ते में भरोसे का होना जरूरी है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 3 Sep 2022 3:20 AM GMT
Healthy Relationship
X

Relationship Tips (Image: Social Media)

Relationship Tips: एक मजबूत रिश्ते की शुरुआत भरोसा और समझदारी से होती है। विश्वास और समझदारी पर आपके लाइफ का कोई भी रिश्ता टिक सकता है। लेकिन अगर आप रिलेशनशिप में हैं और आपके पार्टनर को आप पर भरोसा ना हो तो यह आपके और आपके रिश्ते को तोड़कर रख देता है। दरअसल कहते हैं कि जहां भरोसा या विश्वास नहीं होता है, वहां हेल्दी रिलेशनशिप की कमी हमेशा खलती रहती है। ऐसे में हम यहां कुछ आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो ये दर्शाते हैं कि आपके पार्टनर आप पर भरोसा नहीं करते:

फोन चेक करना

अगर आपके पार्टनर आपका फोन हर समय चेक करते रहते हैं तो समझ जाएं आपके पार्टनर को आप पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है। दरअसल फोन में मैसेज, लोकेशन या डाटा को चेक करना एक बैड बिहेवियर की निशानी होती है, लेकिन ये तरीका पार्टनर से बीच एक अजीब सी दूरी के होने का संकेत भी हो सकता है। ऐसे में अगर आपके पार्टनर भी ऐसी हरकतें करते हैं तो इसका मतलब साफ है कि आपके पार्टनर को आप पर ट्रस्ट नहीं है।

हर बार एक ही सवाल करना

हर बार एक ही सवाल करना भी यह दर्शाता है कि आपके पार्टनर को आप पर भरोसा नहीं है। दरअसल कपल के बीच में व्यक्ति अपने पार्टनर से एक ही मुद्दे पर बार-बार एक ही सवाल करता है, तो इससे भी जाहिर होता है कि रिश्ते में भरोसे की कमी है। पार्टनर से एक ही मुद्दे पर बार-बार बहस करना यह दर्शाती है कि आपको उस पर विश्वास नहीं है। ऐसे में इस आदत से आपका रिश्ता ज्यादा नहीं टिक पाता और यह टूट भी सकता है।

सोशल लाइफ से परेशानी

अगर आपके पार्टनर को आपकी सोशल लाइफ से परेशानी है तो यह आपके रिश्ते के लिए अच्छा नहीं है। दरअसल अगर आपका पार्टनर आपकी सोशल लाइफ को लेकर आपको हर समय ताने मारता है, तो हो सकता है कि वह आपके ऊपर जरा भी विश्वास नहीं करता है। फिर चाहें दोस्तों से कनेक्ट होने पर झगड़े करना या किसी से मिलने पर लगातार फोन या मैसेज करना भी रिलेशनशिप में विश्वास न होने के ही उदाहरण होते हैं। जिसके कारण इस तरह का रिश्ता टॉक्सिक सिचुएशन को हर समय फेस करता है। ऐसे में आपके पार्टनर की ये आदत आपके रिश्ता को टूटने की कगार पर लाकर भी खड़ी कर सकती है।

बात बात पर चिढ़ना

अगर आपके पार्टनर बात बात पर आपसे चिढ़ते रहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा नहीं हो सकता। दरअसल कभी ऐसा होता है कि बिजी होने के चलते लोग अपने पार्टनर का फोन नहीं उठा पाते हैं। जिसके कारण ऐसे में सामने वाला इस कदर चिढ़ जाता है कि वह ओवररिएक्ट करने लगता है। इस तरह का नेचर भी रिलेशनशिप के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं होता, क्योंकि ये संकेत है कि आपके रिश्ते में सबकुछ ठीक नहीं है। अगर आपके पार्टनर भी ऐसा करते हैं तो समझ जाएं ट्रस्ट की कहीं ना कहीं कमी है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story